पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:14 दिन बाद खुला ब्लड बैंक, 5 रक्दानियों ने दिया खून

बठिंडा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों को एचआईवी खून चढ़ने के मामले में विवादों में आने के बाद ब्लड बैंक का सस्पेंड लाइसेंस हुआ बहाल

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को एचआईवी ब्लड चढ़ाने के मामले में विवादों में आने के बाद कई खामियों के चलते ड्रग अथार्टी की ओर से सस्पेंड किया गया सरकारी अस्पताल का ब्लड बैंक 14 दिन के बाद शुभ दिन मंगलवार को शुरू हो गया। पहले दिन पांच लोगों ने खूनदान करके ब्लड बैंक की मंगल शुरूआत की। ड्रग अथार्टी ने ब्लड बैंक में सुधार की रिपोर्ट मिलने के बाद इसे फिर से शुरू करने की अनुमति प्रदान की है।े इससे लोगों ने राहत की सास ली है।

बल्ड बैंक का लाईसेंस कैंसिल होने के बाद हालांकि सिविल सर्जन ने आपात रक्त के लिए कुछ ब्लड बैंकों को अनुबंधित किया था लेकिन इसमें सिर्फ बहुत जरूरी व्यवस्था के तहत ही खून मिल रहा था। फिलहाल शहीद भाई मनी सिंह सिविल हॉस्पिटल बेस के प्रबंधन को विवादास्पद ब्लड बैंक की फूड एंड ड्रग कंट्रोल अथार्टी (एफडीए) के अधिकारियों की टीम ने जांच की थी। जांच के बाद मंगलवार से ब्लड बैंक में लगाई गई पाबंदी को हटाने का फैसला लिया गया।

बठिंडा ड्रग इंस्पेक्ट गुरदीप बंसल ने सोमवार को सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक की सुविधा का निरीक्षण किया था। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड रूम और ब्लड टेस्टिंग मशीन मानक संचालक आईएनजी प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप सही पाए गए हैं। वहीं सिविल अस्पताल में मूल स्ट्रक्चर और कुछ विद्युत संबंधी कार्य अभी भी लंबित पड़े हैं। गुरदीप बांसल ने कहा कि पंजाब ड्रग अथार्टी की तरफ से उन्हें निर्देश मिले थे कि ब्लड बैंक को बंद करने से पहले जो खामियां मिली थी उसकी फिर से जांच कर अवलोकन किया जाए। सात दिनों के बाद फिर से ब्लड बैंक की जांच होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser