पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:निगम चुनावों को लेकर कांग्रेस व अकाली दल में मंथन शुरू, दोनों जनसंपर्क में जुटे

बठिंडा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण जहां एक तरफ आमजन के ख्वाबो-ख्याल में रोटी व रोजगार की चिंता दौड़ रही है, वहीं राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता पसंदीदा चुनावी माहौल की तैयारियों को लेकर शहर में एक्टिव नजर आने लगे हैं। हाल ही में वित्तमंत्री मनप्रीत बादल द्वारा निगम व निकाय चुनाव करवाने की तरफ इशारा करने के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

8 मार्च 2020 को नगर निगम के दूसरे हाउस के कार्यकाल के पूरा होने के चंद दिनों बाद ही कोरोना लॉकडाउन लगने के कारण चुनाव पिछले पायदान पर खिसक गए थे, लेकिन अब कोरोना अनलॉक होने के बाद कांग्रेसी नेता निगम अधिकारियों की मदद से शहर ही हदबंदी बदलने पर जोर लगा रहे हैं। सितंबर 2019 माह में डायरेक्टर लोकल बॉडी को करीब 10 वार्डों में वोटों की संख्या में बहुत अधिक अंतर होने को आधार बनाकर पुन हदबंदी करने की अपील की गई थी तथा ऊपर से मिले इशारे के बाद अब शहर में इसके बदलाव को लेकर कांग्रेस नेतागण दौड़धूप में जुट गए हैं। नगर निगम के चुनाव में पहली बार 50 प्रतिशत महिला आरक्षण प्रभावी होने के चलते कांग्रेस इसे बतौर चुनावी हथियार प्रयोग कर अपने विरोधी दल को चित्त करना चाहती है। इसलिए जनसंपर्क में जुट गई है।

नेताओं में चुनाव की सुगबुगाहट से पड़ी जान सितंबर 2019 में शिअद-भाजपा गठबंधन को हाउस में कांग्रेस द्वारा अल्पमत करने को शुरू किया अभियान पार्टी में गुटबाजी की वजह से ठंडा पड़ने के बाद मार्च में कांग्रेस पुन सक्रिय हुई थी कि कि कोराेना लॉकडाउन में सभी दलों की राजनीतिक गतिविधियां ठप हो गईं। हालांकि लॉकडाउन में भी शिअद व कांग्रेस में तल्खी जारी रही, लेकिन अब सिस्टम के धीरे-धीरे एक्टिव होने से दोनों दलों के नेता निगम चुनाव को लेकर सक्रिय हैं।

मनप्रीत बादल के इशारा देने व खुद सक्रिय होने से पूरी कांग्रेस एक पैर पर भागती नजर आ रही है। हर वार्ड में पार्षद पद सेफ करने को लेकर नेता अपने टॉप बॉस को खुश करने में जुटे हैं। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल द्वारा पिछले कुछ दिनों से शहर में पार्टी वर्करों व समर्थकों से मिलने से कांग्रेस रिचार्ज होने लगी है। हदबंदी को लेकर पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता नगर निगम अधिकारी के साथ खूब माथापच्ची कर रहे हैं ताकि चुनाव की नौबत आने पर किस तरह निगम में पहली बार कांग्रेस को काबिज किया जा सके।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें