पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:कॉमन रेजीडेंट मीटर बक्से में लगी आग, 4 घंटे बिजली बंद

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भयंकर गर्मी व उमस के बीच ओवरलोड से सीडियां वाला मोहल्ले में कॉमन रेजीडेंट मीटर बक्से में आग लग गई। मीटर बक्से में आग की लपटें निकलते देख इलाका निवासियों ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। मौके पर पहुंची फायर टेंडर ने पानी की तेज धारों से आग पर काबू पाया। बक्से में आग लगने से सीडियां वाला मोहल्ले के लगभग 30 से ज्यादा घरों में बिजली गुल हो गई और इलाका निवासियों को लगभग 4 घंटे गर्मी व उमस में तड़पना पड़ा।

सीडियां वाला मोहल्ला निवासी गोगा के घर के बाहर लगे कॉमन रेजीडेंट मीटर बक्से में 20 मीटर लगे हैं, अचानक दोपहर 2.30 बजे मीटर बक्से में आग लग गई, इससे बक्से में लगे 4 मीटर जल गए और मेन लाइन जलने से इलाके की लाइट बंद हो गई। इलाका निवासी सुनील कुमार, राकेश कुमार ने बताया कि बिजली कर्मियों ने मीटर बक्से की तारों को ठीक करके शाम 6 बजे लाइट ठीक की।

इलाका निवासियों ने आरोप लगाया कि बिजली मीटर में फाल्ट है, आए रोज इसमें शार्ट सर्किट होता रहता है लेकिन बिजली मुलाजिम इसे बदलने की बजाए ठीक करके चले जाते हैं। इससे पहले 3 अगस्त को रात 10 बजे भी इसी मीटर बक्से में अचानक जोरदार धमाका होने के साथ ही बिजली गुल हो गई।

जिसे बिजली मुलाजिमों ने ठीक कर दिया और देर रात 12.45 बजे बिजली आई। आज फिर इसी मीटर बक्से के जलने पर उसे ठीक कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पावरकाम की अनदेखी की वजह से मीटर बक्सा जलने से हादसा होने का डर बना रहता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें