पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:घर में छुपा कोरोना मरीज तो बच्चा बोला फ्रिज के पीछे हैं डैडी, हेल्थ टीम साथ ले गई

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, अब 46 एक्टिव केस
  • पॉजिटिव पाए गए सात में से छह रामा रिफाइनरी में काम ढूंढने आए प्रवासी

बुधवार देर शाम बठिंडा के सेशंस जज सहित 5 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वीरवार को 7 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। कच्चा धोबियाना में एक मजूदर कोरोना पॉजिटिव आने पर सेहत विभाग की टीम संक्रमित व्यक्ति को खोजते हुए एंबुलेंस के साथ मोहल्ले में पहुंची।

इस दौरान व्यक्ति घर पर उपलब्ध न होने पर हेल्थ टीम के लिए समस्या और बढ़ गई। संक्रमित व्यक्ति को खोजने के लिए हेल्थ टीम ने संबंधित थाने की पुलिस को सूचित किया। टीम द्वारा काफी देर तक तलाश करने पर भी व्यक्ति नहीं मिला, जिसके बाद टीम ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू की।

इस दौरान एक 5 वर्षीय बच्चे ने टीम को बताया कि उसके डैडी अपने घर में फ्रिज के पीछे छिपे हैं। जिसके बाद टीम ने उसे काबू कर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया, वहीं परिवार के दो बच्चों समेत 6 लोगों के सैंपल लेकर होम क्वारंटाइन किया गया।

बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति मानसा रोड स्थित फोकल प्वाइंट में स्थित फैक्ट्री में नौकरी के लिए गया था। इस दौरान उसे टेस्ट करवाने के लिए कहा गया था, सैंपल की रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। प्रशासन ने अब सामूहिक तौर पर सुबह व सांय घूमने वाले लोगों पर शिकंजा कसने की योजना बनाई है। 

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 164 पहुंच गई है 

वहीं अब 46 एक्टिव केस आइसोलेशन वार्ड में मेडिकल टीम की निगरानी में दाखिल है। पॉजिटिव आए लोगों में 4 प्रवासी मजदूर हैं, जो रामां मंडी स्थित रिफाइनरी में काम के सिलसिले में आए थे।

इसी तरह दो व्यक्ति गुरदासपुर के गांव डेरीवाल से रिफाइनरी में काम की तलाश में आए थे। एक अन्य कोरोना पॉजिटिव आया व्यक्ति शहर के सिविल लाइन एरिया से संबंधित बताया जा रहा है, वह पटियाला में तैनात पुलिस कर्मचारी बताया जा रहा है। जिसका सैंपल फरीदकोट अस्पताल में लिया गया था। उसकी कॉन्टेस्ट हिस्ट्री की जानकारी प्राप्त की जा रही है।

जिले में अब तक 14094 लोगों के सैंपल लिए गए

डीसी बठिंडा बी श्रीनिवासन ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से अलग-अलग अब तक 14094 सैंपल लिए गए, जिसमें से सिर्फ़ 164 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। जिसमें बठिंडा जिले से 123 हैं, जबकि 114 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

जिला टीकाकरण अफसर डा. कुन्दन कुमार पाल ने बताया कि पॉजिटिव आए लोगों में से 2 गुरदासपुर जिले के हैं, 4 बिहार के हैं और एक बठिंडा जिले के सिविल लाइन एरिया से है। 222 की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं।

इधर, मानसा में दो मरीज मिले जिले में एक्टिव केस हुए चार

मानसा |वीरवार को जिले के कस्बा बोहा में कोरोना पॉजिटिव दो नए केस सामने आए हैं। सिविल अस्पताल में पहले से ही आइसोलेट किए गए 6 कोरोना मरीजों में से वीरवार को 4 को डिस्चार्ज किया गया है।

जिले मेे फिर एक्टिव केसों की संख्या 4 हो गई है। सेहत विभाग द्वारा बोहा कस्बे में जीरकपुर से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संदिग्ध 155 लोगों के सैंपल लिए गए थे। सिविल सर्जन डॉ. लाल चंद ठकराल ने बताया कि  डिस्चार्ज किए गए चार लोगाें के 27 जून को सैंपल लिए गए थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें