पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Corona Snatches Four More Lives, Three Doctors And Staff Nurse Positive, 131 New Infected, 936 Active Cases In District Now

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब तक 56 मौत:कोरोना ने छीनी चार और जिंदगियां, तीन डॉक्टर और स्टाफ नर्स पॉजिटिव मिले, 131 नए संक्रमित मिले, अब जिले में 936 एक्टिव केस

बठिंडा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाही जारी...सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में कोरोना टेस्ट करवाने के लिए लोग पहुंचे। एक ही व्यक्ति को कमरे में लाकर जांच की जाती है मगर बाहर लोगों की भीड़ बनी रहती है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा। - Dainik Bhaskar
लापरवाही जारी...सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में कोरोना टेस्ट करवाने के लिए लोग पहुंचे। एक ही व्यक्ति को कमरे में लाकर जांच की जाती है मगर बाहर लोगों की भीड़ बनी रहती है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा।
  • सिविल अस्पताल में काेरोना टेस्ट करवाने पहुंचे लोग सोशल डिस्टेंस भूले, पॉलीक्लिनिक सील

मंगलवार को कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक 56 लोगाें की मौत हो चुकी है। वहीं 131 नए मरीज सामने आए हैं। पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3677 तक पहुंच गया है। वहीं 56 लोग स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिए गए, अब तक 2078 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब 936 एक्टिव मरीज है। वहीं बठिंडा सिविल अस्पताल की ओपीडी में तैनात स्किन माहिर डाक्टर, ओटी में एनेस्थीसिया की महिला डाक्टर व एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

इसी तरह आइटीआई चौक के पास स्थित पॉली क्लीनिक में तैनात डाक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण क्लीनिक को सेनेटाइज कर अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। वहीं संपर्क में आए अन्य लोगों से कोरोना टेस्ट के लिए अपील की गई है। इसमें चिंताजनक पहलू यह है कि अस्पताल में डाक्टर व अन्य स्टाफ का सर्वाधिक पब्लिक डीलिंग का काम होता है। इसमें अन्य टेस्ट की रिपोर्ट से लेकर रिकार्ड देखने व उसे अधिकारियों तक भेजने का काम उनके पास रहता है। इस तरह प्रतिदिन सैकड़ों लोग उनके संपर्क में आते हैं। अस्पताल प्रबंधन ने उनके संपर्क में आए स्टाफ व अन्य लोगों को टेस्ट के लिए कहा है।

44 वर्षीय युवक मनोज कुमार वासी अजीत रोड गली नंबर 2/20 की मौत हुई है। मनोज कुमार एमएस प्रेम मोटर्स के संचालक थे। उनको 7 दिन पहले अचानक छाती में दर्द व सांस की परेशानी के चलते अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। कोरोना टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद डीडीआरसी सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन 2 दिनों बाद हालत खराब होने के कारण उन्हें मोहाली स्थित अस्पताल रेफर कर दिया गया। मोहाली अस्पताल में 7 जुलाई को हालत अत्यंत गंभीर हो जाने के कारण परिजन उन्हें उपचार के लिए दिल्ली ले गए लेकिन दिल्ली अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही रात्रि करीब 1.30 बजे मृत्यु हो गई।

नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने पूरी सुरक्षा के साथ किया मृतकों का अंतिम संस्कार

मौड मंडी वासी 57 वर्षीय जवाहर लाल बुखार व सांस की बीमारी के कारण फरीदकोट मेडिकल कालेज में दाखिल थे, 4 दिनों तक चले इलाज दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई। नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने अंतिम संस्कार किया। इसी तरह वार्ड नंबर 2 डबवाली वासी 64 वर्षीय लम्बू राम की बठिंडा के सत्यम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे, इसी बीच सांस लेने में दिक्कत हुई तो कोरोना टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया। 34 वर्षीय जगतार सिंह वासी तलवंडी साबो 31 अगस्त को दुर्घटना में गंभीर जख्मी हो गए थे, हालत गंभीर होने पर 5 अगस्त को पीजीआई रैफर कर दिया गया था, जहां कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, 6 सितंबर को इलाज दौरान उनकी मौत हो गई।

यहां से मिले हैं नए कोविड 19 संक्रमित लोग

जिले में जीजीएस आइसोलेशन में 1, आदेश कैंपस अस्पताल से 4 व पटेल नगर से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा औलख कालोनी गली नंबर 1 से 1, अमरीक सिंह रोड़ से 1, कैंट से 1, धोबियाना बस्ती गली नंबर 7 से 1, लाल सिंह नगर गली नंबर 22 से 1, काली माता मंदिर रामा मंडी से 1, सिविल अस्पताल के फ्लू कार्नर में रैपिड टेस्ट में बैंक कालोनी से 1, कोटफत्ता से 1, बसंत बिहार से 3, सेखो से 1, मौड खुर्द से 1, बठिंडा सिटी से 2, डिख से 1, गोबिंदपुरा से 1, संगत मंडी से 1, माडल टाउन फेस 3 से 1, बीबी वाला रोड़ से 3, होमलैंड से 1, सिरकी बाजार से 1, परसराम नगर 1, अजीत रोड़ से 1, नच्छतर नगर से 1, अजीत रोड़ गली नंबर 30 से 1, हरपाल नगर से 1, भागू रोड़ से 1, भागू रोड़ स्थित एसबीआई ब्रांच से 1, पावर हाउस रोड से 1, गणपति एंंक्लेव से 2 केस मिले हैं।

पाबंदीशुदा क्षेत्रों में आम हालात बहाली के आदेश

जिला मजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन की तरफ से जिले के अलग-अलग पाबंदीशुदा क्षेत्रों में आम हालात बहाल करने के आदेश जारी किए गए हैं। रामपुरा फूल के एचडीएफसी बैंक और स्वामी मंदिर वाली गली के क्षेत्रों में अब आम दिनों की तरह रोजमर्रा की जीवन की गतिविधियां और कामकाज किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नए मरीज नहीं आने के कारण यह फैसला लिया गया है।

मानसा में 23 नए केस मिले और एक मौत

23 नए मामले सामने आने के बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 352 हो गई है, एक व्यक्ति की गर्वनमेंट मेडिकल काॅलेज फरीदकोट में मौत होने के बाद मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। वहीं कोरोना पीड़ित चार मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। नए आए 23 मरीजों में से मानसा में 15, बुढलाडा में 5,ख्याला में 1 व सरदूलगढ़ में 2 केस पाए गए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser