पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:डीसी ने खरीद प्रबंधों को लेकर अधिकारियों व एजेंसियों से की मीटिंग

मानसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गेहूं के खरीद प्रबंधों को लेकर उप मंडल मजिस्ट्रेट, संबंधित विभागों के अधिकारियों, सरकारी खरीद एजेंसियों के नुमाइंदों, आढ़तियों, ट्रांसपोर्टरों के साथ समीक्षा मीटिंग करते डिप्टी कमिश्नर मानसा महिंदरपाल गुप्ता ने अधिकारियों को आदेश दिए कि सीजन के दौरान मंडियों में फसल की सुचारु आमद, खरीद, लिफ्टिंग और अदायगी को सरकार की हिदायतों मुताबिक समय पर संपूर्ण किया जाए अाैर इस प्रक्रिया दौरान किसी भी किस्म की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में मीटिंग की प्रधानगी करते डिप्टी कमिश्नर ने हिदायत की कि सभी मंडियों में कोविड सावधानियों की पालना को इन्न बिन्न यकीनी बनाया जाए। 10 अप्रैल से सरकारी ताैर पर होने वाली गेहूं की खरीद प्रक्रिया को सभ्यक ढंग के साथ संपन्न करने के उद्देश्य के साथ कोविड सावधानियों की पालना के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा 6 अप्रैल को नई अनाज मंडी मानसा में स्थित जिला मंडी अफसर दफ्तर में किसानों, आढ़तियों, मजदूरों, ट्रांसपोर्टरों आदि के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्टिंग कैंप लगाया जा रहा है।

डिप्टी कमिश्नर ने मंडियों में सफाई सिस्टम, बिजली प्रबंध, पीने के लिए साफ सुथरा पानी, किसानों अाैर मजदूरों के लिए छायादार ओर हवा युक्त स्थानों, नियमत यातायात आदि का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जिले में पहले से मौजूद 117 अनाज मंडियों के अलावा जरूरत मुताबिक आरजी तौर पर भी मंडियां बनाई जाए, जिससे भंडार अाैर लिफ्टिंग में कोई दिक्कत न आ सके। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान गीली फसल बेचने के लिए नहीं लाएगा अाैर इस दौरान मंडियों के फाटकों पर ही नमी मापने वाले यंत्रों के द्वारा नमी की जांच की जाए। मीटिंग के दौरान उप मंडल मजिस्ट्रेट शिखा भगत, उप मंडल मजिस्ट्रेट सरदूलगढ़ सर्बजीत कौर के अलावा जिला मंडी अफसर रजनीश गोयल, मुख्य खेतीबाड़ी अफसर मनजीत सिंह, डीएफएससी मधु गोयल, तहसीलदार, एसडीओ पावरकॉम समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें