आयोजन / जीओ मैटिक्स इंजीनियरिंग में नवीन रूझान पर भाषण कराया

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:12 AM IST

बठिंडा. बाबा फरीद काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नाेलॉजी, बठिंडा की तरफ से विद्यार्थियों की पढ़ाई को नियमित रखने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं।

कोविड -19 के लॉकडाउन के दौरान भी घर बैठे विद्यार्थियों के लिए माहिरों के ऑनलाइन भाषण करवाए जा रहे हैं, जिससे समय का सदुपयोग हो और विद्यार्थियों को अपने प्रमुख विषयों के बारे में प्रभावशाली ज्ञान मिल सके।

इसी लड़ी के अंतर्गत काॅलेज के सिविल इंजी. विभाग की तरफ से बीटेक (सिविल इंजनियरिंग) के विद्यार्थियों के लिए ‘जीओ मैटिकस इंजीनियरिंग में नवीन रुझान’विषय बारे एक ऑनलाइन विशेषज्ञ भाषण करवाया गया। जिसमें डा. राहुल देव गर्ग, प्रोफ़ेसर, सिविल इंजीनियरिंग विभाग, आईआईटी, रुड़की ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की। बीटेक (सिविल इंजी.) के दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर के 40 से ज्यादा विद्यार्थियों ने माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के द्वारा इस भाषण में हिस्सा लिया।

डाॅ. राहुल देव ने विद्यार्थियों के साथ रिमोट सेंसिंग की तकनीक लाइट डिटेक्शन एंड रैंजिंग (लीडार) की जान पहचान के अलावा रिमोट सेंसिंग में ट्रैक स्कैनिंग, जीओ स्टेशनरी और सूरज समकालीन सैटेलाइट की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी साझी की।

बीएफजीआई चेयरमैन डा. गुरमीत सिंह धालीवाल और कालेज के प्रिंसिपल डा. मनीष गोयल ने जानकारी भरपूर भाषण के आयोजन के लिए सिविल इंजीनियरिंग विभाग के यत्नों की सराहना की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना