पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:रेहड़ी फड़ी वालों को योजना का लाभ देने की मांग

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी को लेकर किया लोगों को जागरूक, एकजुट होने की अपील

बठिंडा हाथ रेहड़ी फड़ी यूनियन की अहम बैठक इंदिरा मार्केट में बुलाई गई। प्रधान मदन लाल बागड़ी ने रेहड़ी वालों को जागरूक करते हुए उन्हें उनके मौलिक अधिकार बताए। उनके अनुसार वे पीली लाइन के अंदर रेहड़ी लगाने के हकदार हैं, लेकिन पुलिस कर्मचारी व नगर निगम की ओर से उन्हें रोका जाता है। मदन लाल बागड़ी ने सरकार की नीतियों की निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश में नौकरियां न होने की वजह से हर वर्ग के युवाओं को रेहड़ी लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है ताकि वे अपने घर-परिवार का पालन-पोषण कर सकें।

नगर निगम को उनका यह काम भी नागवार रहता है। उन्होंने कहा कि शहर के अनेक रेहड़ी वालों को स्ट्रीट वेंडर स्कीम से भी वंचित रखा गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से रेहड़ी चालकों के लिए 10 हजार रुपए की कर्ज की स्कीम दी है जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है जिसकी वजह से इस कर्ज सुविधा का कोई भी रेहड़ी चालक फायदा नहीं ले सका। वैसे भी इसके लिए 500 रुपए तो ऑनलाइन फार्म भरने पर ही खर्च हो जाता है जबकि इस राशि पर 3500 से 4000 रुपए तक का ब्याज नहीं लगाया जाता।

ऐसे में रेहड़ी वालों को तो सिर्फ 6000 रुपए की ही राशि मिलने की वजह से वे इस योजना का लाभ लेने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रहे। उन्होंने कहा कि वे केंद्र सरकार से 50 हजार रुपए का लोन सब्सिडी के साथ देने के लिए आग्रह कर रहे हैं ताकि रेहड़ी वालों को उनके कारोबार चलाने में सहायता मिले। बैठक में सोनू शर्मा, दीनदयाल सांवरिया, सुरेंदर कुमार हैप्पी, बॉबी, बॉर्बी, दीपांशु अरोड़ा, पीयूष अरोड़ा, बंटी शर्मा, शमशेर सिंह, शेरू, श्याम सुंदर, काली, गणेश कुमार, बबली शर्मा, वीरेंदर यादव, विक्की, रिक्की, विन्न कुमार, टिंकू शर्मा व अन्य उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें