पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौंपा मांगपत्र:विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ने डीसी दफ्तर के सामने दिया धरना
  • मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांगपत्र
Advertisement
Advertisement

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की तरफ से विद्यार्थियों की मांगों को लेकर डीसी दफ्तर के सामने धरना दिया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र दिया। इस दौरान पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की नेता संगीता रानी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों की परीक्षाओं को लेकर सरकार ने दुविधा पैदा कर रखी है। 

कैप्टन सरकार ने पहले बयान दिया कि कॉलेजों व यूनिवर्सिटियों के फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं रद होंगी व पिछले सेमेस्टर में लिए अंकों के अधार पर उनको पास किया जाएगा, लेकिन यूजीसी की गाइडलाइन मुताबिक फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों के सितंबर में परीक्षा ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थियों के पेपर नहीं लेने तो उनको प्रमोट किया जाए। जिला नेता किरनजीत कौर व कॉलेज कमेटी नेता अनमोलदीप सिंह ने बताया कि पिछले दिनों हाईकोर्ट प्राइवेट स्कूलों व कॉलेजों के 70 प्रतिशत फीसें लेने के अधिकार में फैसला सुनाया।

लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद रहे न कोई बिजली, पानी व वैन का खर्चा हुआ न ही कोई पढ़ाई हुई। फीसें वसूलने के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का ढांचा खड़ा किया गया।

इस दौरान विद्यार्थी मिशन क्लब के नेता गगन भगता ने बताया कि पंजाब सरकार ने मेडिकल की पढ़ाई में 70 प्रतिशत फीसों में बढ़ोतरी की है। इस दौरान नरेश, संदीप, दविदर व हरदीप सिंह उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement