पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:प्राइवेट फाइनांस कंपनियों और बैंकों के खिलाफ दाना मंडी से मिनी सचिवालय तक किया प्रदर्शन

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला कर्जा मुक्ति रैली निकाली, तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन

सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब व पंजाब किसान यूनियन ने प्राइवेट फाइनांस कंपनियों व बैंकों के मकड़जाल में फंसी ग्रामीण व शहरी औरतों को कर्ज से मुक्ति दिलाने को पंजाब भर में जिलास्तरीय औरत कर्जा मुक्ति रैलियों के सिलसिले में सोमवार को बठिंडा की दाना मंडी में जिलास्तरीय औरत कर्जा मुक्ति रैली की गई जिसमें हजारों की संख्या में गरीब कर्जदार औरतों ने हिस्सा लिया और दाना मंडी से लेकर डीसी दफ्तर तक रोष मार्च निकाला।

वहीं तहसीलदार को ज्ञापन सौंपे। रैली के दौरान नेताओं ने एलान किया कि 13 अगस्त को सीपीआई एमएल लिबरेशन की केंद्रीय कमेटी के आह्वान पर देश भर में कर्जा मुक्ति दिवस के तहत रैली व बैठकें की जाएंगी। मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब के प्रदेश प्रधान भगवंत समाओ, सचिव हरविंदर सिंह सेमा, पंजाब किसान यूनियन के प्रदेश प्रधान रूलदू सिंह व लिबरेशन पार्टी के प्रांतीय सचिव राजविंदर सिंह राना ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीबों को लूटकर अमीरों के कर्ज माफ कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की आड़ में देश में लोगों को घर में बंद करके सरकार पूंजीपतियों के हक में जबकि मजदूर, किसान, गरीबों के खिलाफ नीतियां पास कर रही हैं। नेताओं ने कहा कि सरकार ने योजना बिना बगैर लॉकडाउन करने से बंद हुए कारोबार से हरेक व्यक्ति का बजट हिला दिया है लेकिन सरकार अमीरों के घाटे को पूरा करने को अरबों रुपए की छूट दे रही है जबकि गरीबों से जबरी कर्ज वसूला जा रहा है।

लिबरेशन नेताओं ने ऐलान किया कि गरीबों को कर्ज से मुक्त कराने व मोदी-कैप्टन की गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ कर्ज माफी आंदोलन को तेज किया जाएगा। रैली को जिला प्रधान प्रीतपाल सिंह, प्रांतीय कमेटी मैंबर, मक्खन सिंह, जसवंत सिंह, गुरतेज सिंह, मनप्रीत कौर, परमजीत कौर, सतनाम सिंह, शिंगारा सिंह, सोशल मीडिया इंचार्ज व विद्यार्थी नेता प्रदीप गुरु ने भी संबोधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें