प्रदर्शन / सब्जी बेचने वालों को भगाने पर प्रदर्शन

Demonstration to drive away those selling vegetable
X
Demonstration to drive away those selling vegetable

  • प्रदर्शन आपका हक पर सामाजिक दूरी भी जरूरी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:08 AM IST

बठिंडा. परस राम नगर की गुरुकुल रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी में सब्जी िवक्रेताओं को पुलिस ने नगर निगम अधिकारियों से मिलकर भगा दिया।

गुस्से में आए रेहड़ी-फड़ी वालों ने पूर्व एमसी विजय कुमार से मिलकर नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लॉकडाउन ने पहले ही उन्हें कर्जदार बना दिया, अब जैसे-तैसे हालात ठीक होने लगे थे तो अब प्रशासन उनकी रोटी छीनने लगा है।

प्रदर्शनकारी ललिता ने बताया कि उसके पति का देहांत हो चुका है वह अपने दो बच्चों का पेट पालने के लिए सब्जी की रेहड़ी लगाती है। आज निगम और पुलिस मुलाजिम आए और उनको कहने लगे कि रेहड़ी यहां से हटा लो नहीं तो पर्चा दर्ज कर देंगे।

ललिता ने कहा कि शाम को दो घंटे तो कमाई का समय होगा पूरा दिन गर्मी में कोई ग्राहक नहीं आता। केले की रेहड़ी लगाने वाली शारदा ने बताया कि उसका पति काम नहीं करता वो केले बेचकर अपने बच्चों को पालती है।

उसका पहले ही आढ़तियों पर कर्ज है। नगर निगम की इस धक्केशाही से वह किस तरह अपना परिवार पालेंगे। ऐसे में अब वो जाएं तो कहां जाएं।

पूर्व एमसी विजय कुमार ने कहा कि नगर निगम की ये धक्केशाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ये सभी गरीब परिवार हैं जो रोज कमाकर रोज खाने वाले हैं। निगम ऐसी धक्केशाही करने से पहले इनके लिए रोटी का प्रबंध करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना