पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:डिपो होल्डर ने 112 लाभपात्रियों को नहीं बांटा अनाज, 200 क्विंटल गेहूं गायब

बठिंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत की शिकायत पर ठगी का केस दर्ज

फूल मंडी के गांव फुल्लेवाला के एक डिपो होल्डर ने गांव के कई नीले कार्ड धारकों को मिलने वाले गेहूं में जहां हेराफेरी की वहीं लॉकडाउन में सरकार की आरे से आया मुफ्त गेहूं भी लोगों को पूरी तरह से नहीं बांटा। डिपो होल्डर 118 लाभपात्रियों का 200 क्विंटल गेहूं हड़प गया।

डिपो होल्डर नरदेव कुमार के खिलाफ थाना फूल में ठगी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस को दिए बयान में लाभपात्री जंग सिंह ने बताया कि उसके परिवार के चार लोगों को गेहूं मिलता था, लेकिन डिपो होल्डर तीन का ही गेहूं देता था। इसके अलावा लॉकडाउन में सरकार की ओर से आई गेहूं में से इस डिपो होल्डर ने उनको प्रति मेंबर 15 किलो गेहूं कम दी।

लाभपात्री सतनाम सिंह ने बताया कि उनके लाभपात्री कार्ड पर परिवार के 8 सदस्यों को गेहूं मिलता था। जिसमें तीन साल तक डिपो होल्डर ने उनको गेहूं नहीं दिया और लॉकडाउन में मुफ्त में दी गई गेहूं में से प्रति मेंबर 15 किलो गेहूं कम देकर करीब 120 किलो गेहूं नहीं दी। लाभपात्री सुखविंदर सिंह ने बताया कि उनके कार्ड पर चार सदस्यों को गेहूं मिलता था, लेकिन डिपो होल्डर ने तीन साल से गेहूं नहीं दिया और लॉकडाउन में 60 किलो गेहूं कम दिया।

जसवीर कौर ने बताया कि उनके परिवार के 8 लोगों को गेहूं मिलता था, लेकिन डिपो होल्डर नरदेव कुमार तीन मेंबरों का गेहूं नहीं देता था जबकि रिकार्ड में 8 लोगाें का गेहूं आता था। इसी तरह डिपाे होल्डर ने गांव के 112 लाभपात्रियों को मिलने वाले गेहूं में हेराफेरी कर करीब 200 क्विंटल गेहूं हड़प लिया।

डिपो होल्डर ने राजू सिंह, महिंदर सिंह, लीला सिंह, चरणजीत सिंह, जसमेल कौर, जगसीर सिंह, रमनदीप सिंह, कुलविंदर सिंह, बलजीत कौर, करतार, मंजीत कौर,गुरमीत कौर, सुखवीर कौर, वीरपाल कौर,नछत्तर सिंह, बिंदरभान आदि ने डिपो होल्डर पर उनके खाते में आती सरकारी गेहूं में घपले का आरोप लगाया।

एसएसपी को शिकायत, गरीबों का हक मारा
गांव फुल्लेवाला की सरपंच वीरपाल कौर, पंच गुरनैब सिंह, पंच जगजीत सिंह, पंच चमकौर सिंह,पंच नछत्तर सिंह, पंच जसविंदर कौर, पंच जसवीर कौर, पंच बलविंदर सिंह ने साझे बयान में एसएसपी को शिकायत देकर कहा कि डिपो होल्डर नरदेव कुमार ने जरूरतमंदों लोगों का हक मारा। एसएसपी की ओर से मामले की जांच के आदेश दिए गए। मामले की जांच एएसआई इकबाल सिंह कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें