पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेस कांफ्रेंस:इलेक्शन कमीशन कांग्रेस कमीशन न बने : सुखबीर

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व डिप्टी सीएम ने निगम चुनावों को लेकर रैलियों को किया संबाेधित, प्रेस कांफ्रेंस भी की

शिअद प्रधान व पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कहा कि पिछली बार पंचायत व जिला परिषद के चुनाव में इतनी धांधलियां हुई, कागज रद्द कर दिए गए, गोलियां चलीं लेकिन चुनाव आयोग ने कुछ नहीं किया। मेरी आयोग से विनती है कि अब अपनी पावर दिखाए और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्त एक्शन लें, इलेक्शन कमीशन कांग्रेस कमीशन बनकर काम न करें। सुखबीर बादल वीरवार को बठिंडा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वो नगर निगम चुनाव को लेकर बठिंडा में िशअद के उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियां करने पहुंचे थे। प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जिले में पांच-पांच साल से कई पुलिस अधिकारी तैनात हैं, उन्होंने एक एसएचओ का नाम न लेते हुए कहा कि उक्त एसएचओ जो वित्तमंत्री का पीए,गैनमैन भी रहा है और अब एसएचओ है, जिसे जैसा कहा जाता है, वो जिस पर चाहे झूठा केस दर्ज कर देता है।

स्टेट चुनाव आयोग को चाहिए जिन पुलिस अधिकारियों का संबंध सीधा कांग्रेस के साथ हैं, इनको तुरंत प्रभाव से बदल देना चाहिए। राज्य में होने वाले निकाय चुनावों से पहले लंबे समय से एक ही थाने व जिले में बैठे अधिकारियों के तबादले करने, शहरों में सत्ताधारी दलों के प्रचार बोर्ड हटाने और आंखों में धूल झोककर नए काम शुरू करवाने पर तत्काल रोक लगाई जाए। शिअद प्रधान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सत्ताधारी होने का नाजायज फायदा उठा रही है। वार्डबंदी में मनमाने ढंग से काम किया गया जिसके चलते कई वार्डों में 500 तो कहीं 6 हजार से अधिक वोट रखी वही अब एक ही घर में 85 से अधिक वोट बनाने जैसी शिकायतें आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें