पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:आहलुवालिया की सिफारिशों के खिलाफ मुलाजिम फूंकेंगे पुतला

बठिंडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिल्ड्रन पार्क में हुई रेगुलर व ठेका मुलाजिम संगठनों की साझा बैठक, संघर्ष को लेकर बनाई रणनीति

जिले के रेगुलर व ठेका मुलाजिम संगठनों की साझा बैठक सोमवार को चिल्ड्रन पार्क में हुई। वक्ताओं ने कहा कि योजना आयोग के पूर्व डिप्टी चेयरमैन मोंटेक सिंह आहलुवालिया ने कोविड 19 के दौरान पंजाब की अर्थव्यवस्था की भरपाई के लिए पंजाब सरकार को की गई सिफारिशें मुलाजिम, ठेका मुलाजिम, मजदूर-किसान व जनविरोधी हैं।

वक्ताओं ने मुलाजिमों व जनविरोधी कदमों को रोकने के लिए बठिंडा जिले के विभिन्न विभागों के रेगुलर व ठेका मुलाजिमों ने सांझा तौर पर पंजाब सरकार व मोंटेक सिंह आहलुवालिया का आदमकद पुतला फूंकने का एलान किया। जगसीर, खुशदीप सिंह, जसविंदर, जगसीर सहोता, दविंदर सिंह परविंदर सिंह, कर्मजीत, गुरविंदर, इकबाल आदि ने संघर्ष का ऐलान करते हुए कहा कि 5 अक्टूबर को बठिंडा में डीसी दफ्तर मिनी सचिवालय के सामने रोष प्रदर्शन के बाद रोष मार्च करके पंजाब सरकार व मोंटेक सिंह आहलुवालिया का आदमकद पुतला फूंका जाएगा।

बैठक में 11 से अधिक संगठनाों के नेता हुए शामिल
वक्ताओं ने कहा कि आहलुवालिया की इन सिफारिशों में मुलाजिमों, ठेका मुलाजिमों, किसानों, मजदूरों व श्रमिकों को मिलने वाली तुच्छ सुविधाओं की छंटनी की नीति का मकड़जाल बुना गया है। इन सिफारिशों में रेगुलर मुलाजिमों की वेतन कटौती, विकास टैक्स में बढ़ोतरी, सरकारी विभागों के ठेका मुलाजिमों की छंटनी व वेतन कटौती, निजीकरण, सरकारी थर्मल प्लांटों को बंद करना, जल सप्लाई विभाग का पंचायतीकरण, श्रम कानूनों का खात्मा, पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी का विलय, सरकारी जमीनें बेचना, छोटे किसान-मजदूरों की जमीनों को लीज पर देना, किसान-मजदूरों की मिलती बिजली सब्सिडी बंद करना जैसे जनविरोधी नीतियां लाने वाला धक्केशाही वाला कदम है। बैठक में डीटीएफ के रेशम सिंह, लहरा थर्मल से जगरूप सिंह, पावरकाम जोन बठिंडा के गुरविंदर, जल सप्लाई से संदीप खान, पावरकाम एंड ट्रांसको से राजेश, नौजवान भारत सभा से अश्विनी, 6060 मास्टर यूनियन से विकास, 5178 अध्यापक यूनियन से अंकुश सिंगला, एसएलए यूनियन से गुरविंदर, एनपीएस एंप्लाइज यूनियन से अमरीक सिंह, टीएसयू से रंग सिंह ने शिरकत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें