पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदहाली:सुनवाई नहीं होने पर पूर्व कांग्रेसी पार्षद ने जेब से पैसे लगा निकलवाया कचरा

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में 21 हजार रोड जालियों का बिछा जाल, सफाई का जिम्मा त्रिवेणी कंपनी का लेकिन लोग गंदगी से हो रहे परेशान

जहां एक तरफ नगर निगम ने जून 2020 में लाखों रुपए खर्च कर शहर में 21 हजार रोड जालियों की सफाई को ठेका अलॉट किया है, जिसमें सफाई करने का जिम्मा प्राइवेट कंपनी त्रिवेणी के पास है, लेकिन इसके बावजूद शहर में रोड जालियों की सफाई को लेकर सत्तासीन कांग्रेस पार्टी से लेकर आमजन तक असंतुष्ट नजर आ रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण वार्ड नंबर 19 से मिलता है, जहां कांग्रेस के पूर्व पार्षद नेे जेब से पैसे खर्च अपने वार्ड की 150 रोड जालियों की सफाई करवाई।

इसका कारण उनकी अपील का किसी भी अधिकारी से लेकर कंपनी पर असर नहीं होना है। बकौल बेअंत, उन्होंने 5 दिन पहले अपने वार्ड की रोड जालियों से कचरा निकलवया था, जिसे कंपनी ने साफ करना था, लेकिन पिछले पांच दिनों से वह कचरा सड़कों से नहीं उठाया गया, जिसके लिए उन्होंने खुद प्रयास कर इस कचरे को भी सड़क से उठवाना पड़ा जो हालातों को बयां करने को काफी है। गौरतलब है कि हाल ही में 9.6 व 0.8 एमएम बारिश के बावजूद सड़कों से पानी की निकासी सही तरीके से रोड जालियों की सफाई नहीं होने से हुई।
पूर्व पार्षद बोले, सभी से सफाई की अपील की
जोन 4 में वार्ड 19 के पूर्व कांग्रेस पार्षद बेअंत रंधावा की अपील को जब किसी भी अधिकारी आदि नहीं नहीं सुना तो मजबूरन उन्हें जेब से पैसे खर्च कर रोड जालियों की सफाई करवानी पड़ी। इसमें एक और मजाक उनसे हो गया कि रोड जालियों से निकाला कचरा निगम ने नहीं उठवाया, जिसे खुद उन्हें उठवाना पड़ा। करीब एक माह पहले वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के इस वार्ड में एक कार्यक्रम में आने पर लोगों ने रोड जालियों की सफाई का मुद्दा उठाया था।
जेब से खर्चे 6 हजार, पहले भी करवाई थी सफाई
बेअंत रंधावा के अनुसार उन्होंने पिछली बार भी अपने वार्ड की रोड जालियों की सफाई पर पैसे खर्च किए थे, लेकिन इस बार भी हालत वैसे नहीं हो, उन्होंने सभी से इनकी सफाई की अपील की, लेकिन ऐसा नहीं होने की सूरत में उन्होंने अपनी जेब से 6 हजार रुपए खर्च कर 150 रोड जालियों की सफाई करवाई। निगम द्वारा सफाई नहीं करने पर उन्होंने पांचवें दिन खुद इसे उठवाया। उन्होंने पहले भी रोड जालियां साफ करवाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें