पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मैसेंजर से सौदा, पेटीएम से पेमेंट:परिवार ही कर रहे तस्करी, आरोपियों में 8 के करीब दंपती

बठिंडा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसटीएफ की ओर से पकड़ी तस्कर फैमिली। (फाइल फोटो)
  • जल्द अमीर बनने और लग्जरी लाइफ के लिए नशा तस्करी के दलदल में धंसते परिवार

बठिंडा नशा तस्करों का हब बनता जा रहा है। पिछले साल में पुलिस ने करीब 150 से अधिक तस्करों को जेल पहुंचाया। बाहर आकर ये फिर उसी दलदल में उतर गए। चौंकाने वाली बात है कि ज्यादातर तस्कर आपस में रिश्तेदार हैं। ये एक-दूसरे के साथ मिलकर नशे का नेटवर्क चला रहे हैं। लोकल पुलिस के पिछले छह महीने के आकंड़ों के मुताबिक आरोपियों में 8 के करीब जोड़े पति-पत्नी के हैं। ये एक साथ नशे का धंधा कर रहे थे। 3 मामलों में मां-बेटे-बहू और 3 में भाई और बाप-बेटों व बाप-बेटी को गिरफ्तार किया गया और एक मामले में पूरी फैमिली को ही नशे की तस्करी करते पकड़ा गया। सभी ने जल्द अमीर बनने और लग्जरी लाइफ के चक्कर में नशा तस्करी का ये रास्ता अपनाया है। तस्कर मैसेंजर से सौदा कर पेटीएम से पेमेंट कर रहे हैं।

कई परिवारों को लॉकडाउन ने बना दिया तस्कर
कुछ परिवार ऐसे भी हैं जिनको लॉकडाउन के चलते बने आर्थिक हालातों ने नशे की तस्करी करने के लिए मजबूर कर दिया। 5 सितंबर को सीआईए-1 की ओर से पकड़े गए दो भाइयों अंकुश अरोड़ा और राजन अरोड़ा से 27 हजार नशीली गोलियां बरामद की। दोनों भाइयों को लॉकडाउन में नौकरी से हटा दिया गया, ऐसे में घर चलाने के लिए वो तस्कर बन गए। 4000 नशीली गोलियों के साथ पकड़े दंपती बीरू राम और निर्मला देवी भी काम बंद होने के कारण नशा बेचने लगे। इसी तरह थर्मल पुलिस ने बलविंदर कौर व उसके पति जसपाल सिंह को अरेस्ट कर 1400 नशीली गोलियां बरामद की।

चिट्‌टे की तस्करी करते दंपती और बेटा पकड़े
22 जुलाई को एसटीएफ ने पंजाब पुलिस के एएसआई जसविंदर सिंह को 121 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा। साथ में उसकी पत्नी कुलदीप कौर और बेटे हरप्रीत सिंह को पकड़ा। पूछताछ में ये बात सामने आई कि लग्जरी लाइफ जीने के लिए पुलिस मुलाजिम ने अपने पत्नी और बेटे को भी चिट्टे की तस्करी में मिला लिया। जसविंदर सिंह चिट्टा लेकर अाता था और पत्नी और बेटा सप्लाई देने जाते थे।

बाप-बेटी को नशीली गोलियों सहित धरा
20 मई को दयालपुरा पुलिस ने गश्त के दौरान एक बाप-बेटी को नशे की तस्करी करते हुए पकड़ा। आरोपी गुरमीत सिंह व बेटी प्रदीप कौर को पुलिस ने नाके पर रोककर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 300 नशीली गोलियां बरामद की। दोनों पर केस दर्ज करके जेल भेजा गया। पूछताछ में ये बात सामने आई कि जल्द अमीर बनने के चक्कर में तस्करी के धंधे से जुड़े थे।

तस्करी करते दो भाइयों को पकड़ा
रामपुरा पुलिस ने चंडीगढ़ से बठिंडा में शराब सप्लाई करते दो भाइयों को पकड़ा। भाई गुरजीत सिंह व हरकिरत सिंह को काबू कर पुलिस ने 188 बोतल चंडीगढ़ शराब बरामद की। दोनों कार में चंडीगढ़ से आ रहे थे। जिनको केस दर्ज कर जेल भेजा। जसपाल सिंह व कुलविंदर सिंह(दोनों भाई) को शराब की तस्करी करते पकड़ा। इसी के तहत भाइयों मंगत सिंह व फतेह सिंह को भी लाहन बनाकर बेचते हुए पकड़ा।

ज्यादातर नशा पंजाब के बाॅर्डर एरिया से ला रहे
पुलिस के मुताबिक नशा तस्कर ज्यादातर नशा पंजाब के बाॅर्डर एरिया से ला रहे हैं। इसके िलए वो जेलों में बंद और बाहर के नशा तस्करों से लिंक बनाते हैं। इसके बाद उनसे वाॅट्सएप और मैसेंजर काॅल के जरिए नशे का लेन-देन किया जाता है। पिछले दिनों पकड़े गए तस्करों में ये बात सामने आई है। वाॅट्सएप और मैसेंजर काॅल के जरिए नशे की डिलीवरी का ऑर्डर लिया जाता है और पेमेंट पेटीएम,गुगल पे के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है।नशा लाकर अपने-अपने इलाकों में सप्लाई करते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें