पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:कृषि बिलों के विरोध में किसान परिवारों ने 3 घंटे हाइवे घेरा

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खेती कानूनों को रद करवाने के लिए संयुक्त मोर्चा की ओर से जिले में नेशनल व स्टेट हाइवे पर दोपहर 12 से 3 बजे तक तीन घंटे चक्का जाम करके विरोध प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में महिला-पुरुष किसान, मजदूरों की ओर से हाइवे पर धरना लगाने से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया हालांकि इसका असर शहर के बाजारों पर नहीं पड़ा लेकिन प्राइवेट बसों ऑपरेटरों की ओर से उनके समर्थन में शामिल होते हुए बसें पूरी तरह से बंद रही जबकि सरकारी बसों को रूट बदलकर अन्य लिंक सड़कों अथवा गांवों से होकर आना-जाना पड़ा। शहर में प्रदर्शन के चलते बाजार वीरान रहे।

सड़क पर होने वाले प्रदर्शनों के कारण वाहनों की लंबी कतारें नजर आती हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। किसानों के चक्का जाम की पहले से जानकारी मिलने पर बाहरी शहरों में आने-जाने वाले लोग सुबह 11 बजे तक अपने गंतव्य तक पहुंच गए जबकि अधिकांश ने किसी झंझट में पड़ने की बजाए अपना सफर कैंसिल करना बेहतर समझा। गांवों अथवा बाहरी शहरों से लोगों के न पहुंचने की वजह से शहर का कारोबार चौपट रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें