पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों व एमएसपी के मुद्दे को लेकर किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

मानसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा केंद्र सरकार के नाम मांगपत्र
  • कृषि ऑर्डिनेंस व बिजली संशोधन बिल रद्द करने की मांग

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में की जा रही बढ़ोत्तरी व एमएसपी को लेकर जारी किए नोटीफिकेशन के खिलाफ किसान संगठन उगराहा गुट ने मंगलवार को केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए रोष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों को सौंपे मांगपत्र में मांग की कि कृषि ऑर्डिनेंस और बिजली संशोधन बिल-2020 रद्द किए जाए, किसान-मजदूरों की बिजली सब्सिडी छीनने की नीति बंद की जाए, वहीं किसानों के सिर चढ़े हर प्रकार के कर्ज माफ किए जाए।

जिला कचहरी में धरने को संबोधित करते हुए भाकियू एकता उगराहा के जिला प्रधान राम सिंह भैणी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जारी किए नोटीफिकेशन के साथ आने वाले समय में किसानी बिल्कुल बर्बाद हो जाएगी।

केंद्र की ओर से जारी किए ऑर्डिनेंस द्वारा मंडी सिस्टम बंद हाे जाएगा, एमएसपी अाैर फसलों की सरकारी खरीद बंद कर कुछ बड़े व्यापारियों को परोस कर दे दी जाएगी। इस दौरान मास्टर दर्शन सिंह ढिल्लों ने भी संबोधित किया। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें