पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसान संगठनों ने फूंका पीएम मोदी का पुतला

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दशहरा मेला स्थल के समीप हजारों महिला-पुरुषों ने 3 घंटे तक धरना लगाकर सरकार को कोसा

3 खेती आर्डिनेंस व बिजली संशोधन कानून 2020 के खिलाफ किसानों की ओर से किए जा रहे लगातार संघर्ष के समर्थन में रविवार को किसान संघर्ष समर्थन कमेटी के बैनर तले इलाके की शहरी व संघर्षशील संगठनों ने दशहरा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कार्पोरेट घरानों का आदमकद पुतला फूंका।

किसानों व दोपहर 12 से 3 बजे तक धरना लगाकर केंद्र सरकार को जमकर कोसा, धरने में पीले रंग का दुपट्टा व भाकियू झंडा लेकर सैकड़ों महिलाएं भी शामिल हुई। खेल स्टेडियम के समीप पीरखाना के सामने रस्से बांधकर खड़ा किया आदमकद पुतला प्रधानमंत्री की हूबहू वेशभूषा में सजाया गया। भले ही इस बार दशहरा न मनाया गया हो, लेकिन पुतला दहन देखने ही भारी संख्या में इलाका निवासी भी उमड़े।

इसके साथ स्थित एमएसडी स्कूल ग्राउंड में हर बार दशहरा मेला भरता है जहां हजारों की संख्या में इसी तरह लोग उमड़ते हैं। डीटीएफ के जिला प्रधान रेशम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के सख्त विरोध के बावजूद 3 नए खेल कानून व बिजली संशोधन बिल से समूचे देश का किसान व श्रमिक लोगों पर बुरा असर पड़ेगा।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के प्रांतीय वरिष्ठ उपप्रधान झंडा सिंह जेठूके ने तीन खेती कानून व बिजली संशोधन बिल 2020 के तमाम लोगों पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव के बारे में विस्तार से बताया।

31 किसान संगठनों के आह्वान पर मुल्तानिया रेलवे लाइन के समीप धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और नारेबाजी की। पुतला फूंक मोर्चा के दौरान भारी संख्या में महिलाओं ने शिरकत की। थर्मल फेडरेशन के प्रधान ने कैप्टन सरकार से मांग की कि अगर मुख्यमंत्री पानी व खेती कानूनों को रद करने का दम रखते हैं हैं तो पंजाब में कार्पोरेट घरानों से किए बिजली खरीद समझौते रद करने में हिचकिचाहट क्यों है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें