पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर मार्च:कृषि कानूनों के विराेध में किसान एकजुट, ट्रैक्टर मार्च से दिखाई पावर

बठिंडा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाई कन्हैया चौक से डेढ़ किलोमीटर लंबा ट्रैक्टरों का काफिला शहर भर से गुजरा, दिखा जोश

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में 26 जनवरी को निकाली जाने वाली ट्रैक्टर रैली के लिए इलाका निवासियों को जागरूक व लामबंद करने के लिए बुधवार को लोहड़ी के अवसर पर दल खालसा व किसान यूनियन, सामाजिक व जनहितैषी संगठनों की ओर शहर में बड़ा ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। शहर के प्रमुख सड़कों-बाजारों में से निकले गए सैकड़ों ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, कार-जीपों के करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे काफिले ने इलाका निवासियों के दिल में किसान के प्रति समर्थन को जगाया। हालांकि सुबह से बाद दोपहर तक शहर की लगभग हर सड़क पर जाम जैसे हालात बने, लेकिन इलाका निवासियों ने किसी तरह की झुंझलाहट में न आकर किसान हितैषी होने का प्रमाण दिया। ट्रैक्टर मार्च में किसानों के अलावा विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने भी शिरकत की।

ट्रैक्टर एवं अन्य वाहन मार्च से शहर में दिन भर तनाव का माहौल बना रहा जबकि बाद दोपहर 3 बजे मार्च के शांतिपूर्ण संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने भी चैन की सांस ली। भाई कन्हैया चौक से शुरू होकर यह ट्रैक्टर मार्च बीबी वाला रोड से 100 फीट सड़क से होकर मॉडल टाऊन व जीटी रोड पर आकर तिनकोनी से अमरीक सिंह रोड पर होते हुए फायर ब्रिगेड चौक पर समाप्त हुआ जहां किसानों ने कृषि बिल की कापियां जलाईं।
ट्रैक्टरों पर किसानों ने बोले सो निहाल के जयघोष से भरा लोगों में जोश

कड़ाके की ठंड व कोहरे के बीच भाई घनैया चौक से शुरू हुए मार्च की अगुवाई खुली जीप में सवार दल खालसा के बाबा हरदीप सिंह खालसा व सीनियर एडवोकेट हरपाल सिंह खारा ने की। इनके पीछे मोटरसाइकिल, कार, जीप व ट्रैक्टरों का काफिला बोले सो निहाल के जयघोष से जोश भरते हुए शामिल हुआ। वहीं केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ प्रदेश की कैप्टन सरकार के खिलाफ भी किसानों ने रोष जताया। ट्रैक्टर मार्च भाई घनैया चौक से शुरू होकर बीबीवाला चौक, 100 फुटी रोड, भागू रोड, आईटीआई चौक, गुरु काशी रोड, भट्टी रोड, नामदेव रोड, अमरीक सिंह रोड से होते हुए फायर ब्रिगेड तक पहुंचा। सैकड़ों वाहनों के चौराहे पर एकत्र होने से चारों दिशाओं का ट्रैफिक पूरी तरह जाम हो गया, जिन्हें एक तरफ की सड़क खाली छोड़कर निकलने का रास्ता क्लियर किया गया। चौक पर एक घंटे प्रदर्शन के बाद खेती कानूनों की प्रतियां जला नारेबाजी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser