पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बठिंडा:आजादी दिवस पर वित्तमंत्री फहराएंगे तिरंगा

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम में 15 अगस्त को मनाया जाएगा, वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल निर्धारित समय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। डीसी बी श्रीनिवासन ने ऑनलाइन बैठक करके जिले के विभिन्न अधिकारियों को अलग-अलग काम की जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने के निर्देश दिए।

आजादी दिवस पर शहर के विभिन्न चौकों की सजावट व सफाई के अलावा शहर में विभिन्न जगहों पर स्वागती गेट लगाए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर समारोह स्थल को समुचित तरीके से सेनेटाइज व समारोह में शामिल होने वाले लोगों के हाथों को सेनेटाइज करवाने के माकूल प्रबंध करने की हिदायत दी।

डीसी ने बताया कि मुख्यातिथि की ओर से तिरंगा फहराने के बाद परेड होगी जिसमें पंजाब पुलिस, कमांड पुलिस, पंजाब होमगार्ड्स, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड्स की टुकड़ियां शामिल होंगे जबकि मिलिट्री बैंड भी अपनी सेवाएं देगा। डीसी ने निगम कमिश्नर को खेल स्टेडियम में सफाई के अलावा पानी का समुचित प्रबंध करने की हिदायत दी। वहीं रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी व पीआरटीसी के जीएम को आर्मी बैंक व स्वतंत्रता संग्रामियों को बस अड्डे से स्टेडियम तक लाने को बसों का उपयुक्त प्रबंध करने को कहा। पावरकॉम अधिकारियों को स्टेडियम में निर्विघ्न बिजली सप्लाई यकीनी बनाने, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव को जरूरतमंदों को ट्राइसाइकिल व सिलाई मशीनों का वितरण का प्रबंध करने की हिदायत दी।

सफाई व सजावट करने की अधिकारियों को हिदायत दी
डीसी ने प्रमुख चौक की सजावट के लिए डिप्टी डायरेक्टर सैनिक भलाई को शहीद नंद सिंह चौक, सहायक आबकारी व कर कमिश्नर मोबाइल विंग को थर्मल प्लांट की झील के समीप बने भाई घनैया चौक, जिला उद्योग केंद्र के जीएम को घोड़े वाला चौक की सफाई व सजावट करने की जिम्मेदारी सौंपी। वहीं मार्कफेड के जीएम को बाबा वाल्मीकि चौक, सरकारी राजिंदरा कॉलेज के प्रिंसिपल को सर्किट हाउस के समीप का चौक, नगर सुधार ट्रस्ट के ईओ को डॉल्फिन चौक, पनसप के जीएम को खेल स्टेडियम के बैकसाइड स्थित वाल्मीकि चौक व निगम कमिश्नर को मिनी सचिवालय के समीप डॉ. अंबेडकर पार्क की सफाई व सजावट करने की हिदायत दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें