पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:गोनियाना और चंदसर बस्ती में दुकानों में लगी आग, भड़कने से पहले पाया काबू

बठिंडा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बठिंडा जिले की गोनियाना मंडी के माल रोड़ स्थित आटा चक्की व रुई की कताई करने वाली दुकान में भयानक आग लग गई। घटना शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे की है, उक्त दुकान में आग लगने की सूचना प्राप्त होते ही बठिंडा फायर ब्रिगेड कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के साथ आग पर काबू पाया। समय पर दुकान में आग पर काबू पाने से आसपास की दुकानों में नुकसान होने से बच गया।

बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण लगी आग के कारण दुकान में रखी मशीनरी के साथ साजों सामान व दुकान की दीवारें भी टूट गई है। जिस समय आग लगी उस समय दुकान मालिक व उनका भाई भी अंदर ही थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने दुकान मालिक व उनके भाई को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन दुकान का सारा समाज जलकर खाक हो गया।

दुकान में लकडी के साथ रुई का ज्यादा सामान होने के कारण आग तेजी से फैली व इसमें कुछ ही मिनट में सारे सामान को चपेट में ले लिया। जिससे भारी नुकसान हुआ बताया जा रहा है। आग की सूचना मिलने पर इलाके की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के वर्कर भी पहुंच गए जिन्होंने दुकान से कुछ सामान बाहर निकाला।

इसमें शाह सतनाम सिंह वेलफेयर सोसायटी के वर्करों ने भी काफी सहायता की। जानकारी देते हुए फायर अफसर करतार सिंह ने बताया कि बठिंडा से 6 कर्मचारी के साथ दो गाडियां भेजी गई थी। उन्होंने बताया कि उक्त घटना शार्ट सर्किट के कारण हुआ है।

फायर अफसर करतार सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 8.45 बजे चंदसर बस्ती स्थित कॉटन नेट की दुकान में भी अचानक आग लग गई। जिससे दुकान में रखा कॉटन नेट जल कर खाक हो गया। उन्होंने बताया कि मौके पर दो गाड़ियां भेजी गई, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। यहां भी काफी नुकसान बताया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें