पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शारदीय नवरात्राी:महाराज अग्रसेन स्मारक पर फूल मालाएं अर्पित

बठिंडा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शारदीय नवरात्रों की शुरुआत व अग्रसेन महाराज की जयंती के पर्व पर अखिल अग्रवाल परिवार सभा की ओर से अग्रसेन रोड स्थित महाराज अग्रसेन स्मारक पर फूलमालाएं व पुष्प अर्पित करके नमन किया गया। अखिल अग्रवाल परिवार सभा के प्रधान संदीप अग्रवाल ने कहा कि महाराज अग्रसेन युग प्रवर्तक व समाजसुधारक महाराजा के नाम से विख्यात है, उनके राज में कोई दुखी या लाचार नहीं था। बचपन से ही वे अपनी प्रजा में बहुत लोकप्रिय थे। वे एक धार्मिक, शांति दूत, प्रजा वत्सल, हिंसा विरोधी, बली प्रथा को बंद करवाने वाले, करुणानिधि, सब जीवों से प्रेम, स्नेह रखने वाले दयालू राजा थे।

अग्रवाल परिवार सभा के अमित शंटी व गगन गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन को समाजवाद का अग्रदूत कहा जाता था, अपने क्षेत्र में सच्चे समाजवाद की स्थापना हेतु उन्होंने नियम बनाया कि उनके नगर में बाहर से आकर बसने वाले प्रत्येक परिवार की सहायता के लिए नगर का प्रत्येक परिवार उसे एक तत्कालीन प्रचलन का सिक्का व एक ईंट देगा, जिससे आसानी से नया परिवार स्वयं के लिए निवास स्थान व व्यापार का प्रबंध कर सके। परेश गोयल ने कहा कि अखिल अग्रवाल परिवार सभा जल्द ही नए सामाजिक कार्यों की शुरआत करेगी जिससे समाज कल्याण हो सके इस मौके पर अनिल गुप्ता, वीर दविंदर, राहुल गर्ग व अन्य लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें