पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बठिंडा:आज से मिनिस्ट्रियल स्टाफ कलमछोड़ हड़ताल पर, कामकाज होगा प्रभावित

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिन काम ठप रहेगा, भत्ताें में कटौती व वेतन आयोग में देरी से नाराज

प्रदेश भर के सरकारी दफ्तरों में 6, 7 व 8 अगस्त को तीन दिन के लिए कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा, पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन की प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर विभिन्न विभागों के कर्मचारी 6 अगस्त को कलमछोड़ हड़ताल पर रहेंगे। मुलाजिम दफ्तर तो आएंगे लेकिन काम नहीं करेंगे। इसके अगले दिन 7 को शनिवार व 8 को रविवार की छुट्टी रहेगी।

यूनियन की ओर से कलमछाेड़ हड़ताल को आगे जारी रखे जाने का अंदेशा बना हुआ है। हड़ताल की वजह से जिन क्लेरिकल स्टाफ की ड्यूटी रोजगार मेले में लगी है वह नहीं जाएंगे। इसी तरह डीसी, एडीसी, एसडीएम, तहसीलदार, खेतीबाड़ी विभाग, सेहत विभाग, वाटर सप्लाई व सेनिटेशन विभाग, खुराक व सिविल सप्लाई विभाग, आईटीआई, शिक्षा विभाग, लेबर विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग, चुनाव विभाग, जलस्रोत विभाग, जिला खजाना दफ्तर, कर व आबकारी विभाग, दी क्लास फोर यूनियन समेत रेवेन्यू से संबंधित काम भी प्रभावित होंगे।

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन की प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर बुधवार को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के स्टाफ की ओर से बुधवार को पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के मुलाजिमों के मोबाइल भत्ते में कटौती, छठे वेतन आयोग में देरी, डीए की किश्तें न जारी करना, केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले पे कमीशन को पंजाब सरकार के मुलाजिमों पर थोपना आदि नीतियों के विरोध में किए जा रहे।

संघर्ष की कड़ी में 6 अगस्त को समूचे पंजाब के सरकारी दफ्तरों के दर्जा 3 व 4 मुलाजिमों की ओर से कलमछोड़ हड़ताल का एलान किया गया है। इससे पहले बीती शाम भी पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन की बठिंडा यूनियन ने पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। प्रदेश प्रधान मेघ सिंह ने कहा कि स्टेट बॉडी की ओर से एलान के अनुसार 6 अगस्त से प्रदेश भर में दफ्तरी काम मुकम्मल तौर पर ठप किया जाएगा। जिला प्रधान केवल बांसल व महासचिव बलदेव सिंह ने कहा कि प्रांतीय कमेटी की ओर से दिए एक्शन को पूरी शिद्दत के साथ सफल बनाने को टीमें बनाकर दफ्तरों में जाकर मुलाजिमों को लामबंद किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें