पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:किराना दुकानदार और सब्जी वालों के होंगे टेस्ट, कोरोना सेंटरों में फायर सेफ्टी यंत्र लगेंगे

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना अपडेट: बठिंडा में 32 और मानसा में 27 नए संक्रमित मिले

पिछले 24 घंटों के दौरान बठिंडा में कोरोना के 32 नए मरीज मिले हैं तथा मानसा में 27 पॉजिटिव मिले हैं। बठिंडा में संक्रमित मिले लोगों में अधिकतर हवालाती हैं, वहीं सोमवार को 350 नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई। अब बठिंडा जिले में 468 एक्टिव मरीज हो गए हैं। 11 मरीज ठीक होकर घर लौट गए।

गुजरात के एक कोविड हॉस्पिटल और आंध्र प्रदेश के एक कोविड केयर सेंटर में आग लगने की घटना के बाद पंजाब सरकार ने कोविड केयर सेंटरों और अस्पतालों में फायर सेफ्टी से जुड़े इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत प्रदेश के सभी कोरोना सेंटरों में फायर सेफ्टी यंत्र लगाने की तैयारी हो चुकी हैं वहीं अब किराना दुकानदार और सब्जी वालों के भी टेस्ट होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए निर्देश, जल्द जिले में शुरू होगी टेस्टिंग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर सुपर स्प्रेडर की जांच कराने को कहा है। इसके तहत सभी किराना दुकानदारों, सब्जीवालों के टेस्ट होंगे। सिविल सर्जन डा. अमरीक सिंह संधू ने कहा कि पंजाब सरकार को निर्देश मिल चुके हैं, जल्द ही सेहत विभाग को पत्र मिलने के बाद इन आदेशों का पालन किया जाएगा और प्रशासन के जरिए ये आदेश जारी होंगे। आदेश मिलते ही जिले के सभी करियाणा दुकानदारों व सब्जी बेचने वालों का कोरोना टेस्ट करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सामान्य हालत बहाल करने के आदेश

जिला मजिस्ट्रेट बी श्रीनिवासन ने उन पाबंदीशुदा क्षेत्रों में आम हालात बहाल करने के आदेश जारी किए हैं जिनको पहले माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। बठिंडा के अजीत रोड की गली नंबर 20 व नई बस्ती गली नंबर 4 के अलावा गोनियाना की गांधी बस्ती और पुलिस स्टेशन नथाना व इसके आस-पास के इलाकों में अब रोजाना जीवन की गतिविधियां व कामकाज आम दिनों की तरह किए जा सकते हैं। डीसी ने कहा कि इन क्षेत्रों में नया मरीज सामने न आने पर पंजाब सरकार की हिदायतों के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है।

पुलिस पर हमला करने वाले बाप-बेटा निकले कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि 32 नए पॉजिटिव केसों में स्पेशल जेल में बंद हवालाती, बाबा फरीद नगर गली नंबर 5 में एक ही परिवार के पांच लोगों के अलावा सिविल अस्पताल में बने कोविड सेंटर की महिला कर्मचारी शामिल हैं। भुलेरिया वाला मोहल्ला के दो बाप-बेटे भी पॉजिटिव आएं हैं। जिन पर तीन दिन पहले ही बस स्टैंड पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई अमृतपाल सिंह व काेतवाली इंचार्ज दविंदर सिंह पर हमला करने व पालतू कुत्ता छोड़कर कटवाने के तहत मामला दर्ज किया था। आरोपी बाप-बेटे समेत परिवार के पांच लोग सीआईए-2 के पास रिमांड पर चल रहे थे।

बरेटा में कीर्तन मंडली की 5 महिलाएं पॉजिटिव

सोमवार को मानसा में 27 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से शहर की एक निजी अस्पताल की महिला डॉक्टर व उसका स्टाफ, एक सरकारी फार्मासिस्ट शामिल है। उधर बुढलाडा में 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिनमें 5 बरेटा, 3 बोहा, बुढलाडा के 2 और एक व्यक्ति गांव गुरने खुर्द के अलावा सरदूलगढ़ सब डिविजन के भी 2 लोग शामिल हैं। इनमें एक पुलिस मुलाजिम की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। डीसी महिंदर पाल ने बताया कि पांच लोगों को तंदरुस्त होने के बाद छुट्टूी दे दी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें