पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:पाइपलाइन बिछाने को खोदी जीटी रोड, सात महीने बाद भी नहीं बनाई

बठिंडा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पावर हाउस रोड से डाली जा रही राइजिंग मेन डालने के बाद सड़को की हालत खस्ताहाल को अभी तक ठीक नहीं किया गया जिसके कारण अक्सर  सरकारी राजेंद्रा कॉलेज  के सामने जाम लगे रहते हैं वह हादसे होते रहते हैं। - Dainik Bhaskar
पावर हाउस रोड से डाली जा रही राइजिंग मेन डालने के बाद सड़को की हालत खस्ताहाल को अभी तक ठीक नहीं किया गया जिसके कारण अक्सर सरकारी राजेंद्रा कॉलेज के सामने जाम लगे रहते हैं वह हादसे होते रहते हैं।
  • पावर हाउस रोड से टीवी टावर तक 3 किलोमीटर मुख्य रोड से गुजरते हैं वाहन, दिन भर रहते हैं जाम के हालात

पावर हाउस रोड से मानसा पुल तक लगभग 3 किलोमीटर लंबी मुख्य सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था के बुरे हालात हैं जबकि इस रास्ते में पड़ने वाले चौराहों पर अक्सर जाम लगते हैं। यातायात को कंट्रोल करने के लिए पुलिस कर्मी भी तैनात रहते हैं लेकिन सड़क को क्रॉस करके निकलना बेहद मुश्किल हो गया है। इसकी वजह है सड़क की 5 से 6 फुट तक खुदाई करने की वजह से चौड़ाई कम होना, ऐसे में इस जीटी रोड पर वाहनों की तादाद ज्यादा होने की वजह से लंबी लाइनें लग जाती हैं।

शहर में भरने वाले बरसाती पानी की निकासी से मुक्ति दिलाने के लिए केंद्र की अमरुत योजना के तहत नगर निगम को मिले 48.52 करोड़ के फंड में से पावर हाउस रोड से टीवी टावर डिस्पोजल तक 3 किलोमीटर लंबी राइजिंग मेन बिछाने का काम फरवरी में शुरू हुआ लेकिन करीब 300 मीटर लाइन बिछने के बाद कर्फ्यू में काम रुका जबकि जुलाई में काम फिर से शुरू हुआ। लगभग 7.23 करोड़ के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में 40 इंच चौड़ाई की राइजिंग मेन बिछाई जा रही है, पाइपें डालने के लिए पावर हाउस रोड से टीवी टावर तक लगभग 6 फुट चौड़ी खोदी गई हालांकि सिलसिलेवार पाइप डालने के साथ ही गड्ढे भर दिए गए और उस पर कंक्रीट भी डाल दी गई लेकिन 7 महीने से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी इसे समतल करके इस पर प्रीमिक्स नहीं डाली गई।

मेन सड़क से से नीचा होने से खतरों का अंदेशा: यह कच्चा-पक्का रास्ता मेन सड़क से लगभग आधा फुट नीचा होने की वजह से हर वक्त हादसों का खतरा बना रहता है, इस सड़क पर सारा दिन हैवी ट्रैफिक रहता है जोकि तलवंडी साबो, मानसा के रास्ते दिल्ली की ओर रवाना होता है, वहीं डबवाली के रास्ते आगे हरियाणा व राजस्थान की ओर जाता है।

ज्यादा समस्या तो भागू रोड चौक, वाल्मीकि चौक, हाजीरतन चौक, अस्पताल चौक और मानसा पुल के पास होती है, जहां सड़क की चौड़ाई कम होने की वजह से चौक पर विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों को मुड़ने में दिक्कत होती है और एक टायर के कच्ची सड़क पर जाने से हादसा होने की आशंका रहती है।

प्रशासन से सड़क बनाने को किया आग्रह

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व ट्रक यूनियन के सदस्य कर्मचंद ने जिला प्रशासन से हालात की खुद मौका मुआयना करके जीटी रोड की सड़क को तुरंत बनवाने का आग्रह किया है। इस संबंध में उन्होंने एसडीएम और प्लानिंग बोर्ड के चेयरमेन जगरूप सिंह गिल से भी मुलाकात करके बताया कि अनाज मंडी में गोदामों से डबवाली व मानसा रोड पर फूड ग्रेन बाहर जाने के लिए स्पेशल लगाने पर ट्रकों के आवागमन होने पर अक्सर ट्रैफिक जाम लगता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser