पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन फतेह:गुरप्रीत कौर काेविड 19 के खिलाफ कर रही जागरूक

बठिडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोवा ऐप पर 7331 स्कोर बना पंजाब में प्राप्त किया 30वां रैंक

पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी से बचाव के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। वहीं सेहत और पुलिस विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से भी आम लोगों को कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

सरकार की तरफ से चलाई गई मिशन फतेह मुहिम के अंतर्गत महिला और बाल विकास विभाग के अधीन काम कर रही तीन एमए और बीएड पास आंगनबाड़ी वर्कर गुरप्रीत कौर की तरफ से विशेष योगदान दिया जा रहा है।

बठिंडा जिले के अधीन ब्लाक नथाना के गांव गंगा में आंगनबाड़ी वर्कर के तौर पर अपनी सेवा निभा रही महिला कर्मचारी की तरफ से कोविड -19 के मद्देनजर कोवा ऐप पर भी अहम योगदान दिया जा रहा है। यह महिला कर्मचारी कोवा ऐप पर 7331 स्कोर बना कर पूरे पंजाब में 30वां रैक प्राप्त कर चुकी है।

कोवा ऐप के अंतर्गत ब्राॅन्ज और सिल्वर सम्मान पत्र प्राप्त कर चुकी उक्त महिला कर्मचारी का कहना है कि उसकी तरफ से प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक अपनी सहयोगी बलबीर कौर के साथ ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को डोर टू डोर कोरोना वायरस से बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने लोगों घर से निकलते समय मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा हैंड वॉश के लिए प्रेरित किया। 

स्वयं मास्क तैयार कर बांटे

गुरप्रीत कौर ने कहा कि वह अपने गांव के अलावा नजदीकी गांव, अपने नजदीकी रिश्तेदारों तथा सगे संबंधियों व अन्य जानकारों को भी कोविड -19 के बारे में जानकारी प्रदान कर रही है। स्वयं मास्क तैयार कर गांव की महिलाओं को करीब 150 मास्क वितरित किए कर चुकी हैं। वहीं उन्होंने महिलाओं को स्वयं सेनेटाइजर और मास्क तैयार करने के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें