पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविडस का टीका:वीवीआईपी सुरक्षा में आज पहुंचेगी वैक्सीन 16 से हेल्थ वर्करों को लगेगी पहली डोज

संजय मिश्रा| बठिंडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 जनवरी को 5 जगह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां सेहत विभाग ने पूरी कर ली हैं। संभवतया 14 जनवरी को दोपहर या शाम तक बठिंडा में वैक्सीन पहुंच जाएगी। 111 किलोमीटर दूर फिरोजपुर में बनाए गए वेयर हाउस से बठिंडा टीकाकरण के लिए वैक्सीन की पहली खेप कड़ी पुलिस सिक्योरिटी के बीच रवाना की जाएगी। वैक्सीन की सुरक्षा के लिए शहर के सिविल अस्पताल में भी सिक्योरिटी का पूरा प्रबंध किया गया है। वैक्सीन के आने से पहले सुरक्षा कर्मचारी तैनात कर दिए जाएंगे। हर एक व्यक्ति को 0.5 एमएल डोज लगाई जाएगी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितनी मात्रा में केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी। इधर, टीकाकरण को लेकर 17 से 19 जनवरी तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। जसेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्राइवेट संस्थानों के पास वैक्सीन नहीं है।

केवल सरकारी अस्पताल को ही प्रथम तौर पर यह उपलब्ध कराई जा रही है। माना जा रहा है कि लोग ज्यादा पैसे में इस दवा को खरीदकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। चोरी की आशंका को देखते हुए ही सरकार व प्रशासन ने वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा में फिरोजपुर से बठिंडा लाने की तैयारी की है और इसकी आगे की डिलीवरी भी इसी तरह से कड़ी सुरक्षा में शहर में आएगी ताकि कोई भी चोर इसमें सेंधमारी नहीं कर सके।

सीएमओ डॉ. तेजवंत सिंह ढिल्लो ने बताया कि 16 जनवरी को बठिंडा में 5 सेंटरों पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें सिविल अस्पताल, गोनियाना अस्पताल, एम्स अस्पताल, दिल्ली हार्ट और आदेश अस्पताल में वैक्सीन लगाई जानी है। इसके लिए पांच लोगों की टीम बनाई गई है जिनके साथ एक-एक सिक्योरिटी गार्ड भी रहेगा। एक सेंटर पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। कुल 9157 डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को वैक्सीन लगेगी ताकि लाेगाें का भ्रम दूर हाे सके। वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैल रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser