पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

11 हजारी कोरोना:होम क्वारंटाइन 27 वर्षीय युवती सहित दो दिनों में 5 कोरोना संक्रमितों की मौत

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार-सोमवार को 174 नए संक्रमित मिले, 11,154 कुल मरीज
  • 10197 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ, 709 एक्टिव केस

कोरोना संक्रमण के साथ ही इस बीमारी से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण के कारण 5 लोगों ने अपनी जान गंवाई। रविवार को 3 और सोमवार को 2 कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। जिले में रविवार को 75 और सोमवार को 99 यानी दो दिनों में 174 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 709 तक पहुंच गई है। जिले में अब तक कुल 11154 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पिछले दो दिनों में 111 लोग स्वस्थ हुए हैं जिससे अब तक कोरोना को मात देने वालों की संख्या 10,197 हो गई है।

शहर में कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मार्च माह के 30 दिन में ही 1380 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इस माह में 17 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। नए संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। इस माह में अब तक सिर्फ 766 मरीज ही डिस्चार्ज हुए हैं। इधर, जनवरी से अब तक डिस्चार्ज का आंकड़ा जो पॉजिटिव के आंकड़े से अधिक चल रहा था, वह गिर गया। जिले में अब तक 248 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। उक्त सभी मृतक पहले से ही अन्य बीमारी से पीड़ित थे। मरीजों को निमोनिया, छाती में दर्द, खांसी व सांस लेने में दिक्कत होने के कारण उपचार चल रहा था।

पांच में से चार मृतकों की उम्र 65 वर्ष की ज्यादा

  • 68 वर्षीय भुपिंदर सिंह वासी हाउस फेड कालोनी 18 मार्च से निजी अस्पताल में दाखिल थे, 28 मार्च देर रात्रि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
  • 70 वर्षीय कुलवंत सिंह वासी मंडी कलां 19 मार्च से इलाज के लिए फरीदकोट मेडिकल कालेज में थे, 29 मार्च को देर रात्रि इलाज दौरान मौत हो गई।
  • 66 वर्षीय किरण बजाज 24 मार्च से अस्पताल में दाखिल थी, 29 मार्च की रात्रि उनकी मौत हो गई।
  • 78 वर्षीय साधु राम वासी मौड़ मंडी 26 मार्च से एक निजी अस्पताल में दाखिल थे, 29 मार्च की रात्रि मौत हो गई।
  • 27 वर्षीय महिला लवलीन कौर वासी गांव मुल्तानियां 25 मार्च को कोरोना संक्रमित आने के कारण घर में ही होम आइसोलेशन में थी, 30 मार्च को उनकी मृत्यु हो गई।

मानसा जिले में 20 नए पॉजिटिव केस मिले

मंगलवार को मानसा जिले में 20 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं वहीं, 26 लोगों को तंदरुस्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 56 हो गई है। शुक्रवार को आए 20 केसों में मानसा में 5, ख्याला कलां में 6,बुढलाडा में 8 ओर सरदूलगढ़ में 1 नया केस सामने आया है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 186 रह गई है। सेहत विभाग की ओर कोरोना चेन को तोड़ने के लिए मंगलवार को जिले में 667 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए है। जिले में अब तक कोरोना के 2877 मामले सामने आ चुके हैं वही अब 2635 लोगों की तंदरुस्त होने के बाद डिसचार्ज कर दिया गया है। सेहत विभाग की ओर से अब तक जिले भर में 1,23, 412 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें