सांसद भगवंत मान बोले:नवजोत सिंह सिद्धू आप में आते हैं तो उनका खुले दिल से करेंगे स्वागत

बठिंडा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान। - Dainik Bhaskar
पत्रकारों से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान।

सांसद भगवंत मान ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू अगर आप में शामिल होते हैं तो उनका खुले दिल से स्वागत है और उन्हें वे खुद बुक्का भेंट करके वेलकम करेंगे। वे तो उनके क्रिकेट प्रतिभा के फैन हैं। रविवार को सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का कोई लीडर नहीं है, सारे कार्यकर्ता ही लीडर हैं क्योंकि सभी आम आदमी ही हैं। आम आदमी पार्टी में अच्छी छवि वाले हरेक व्यक्ति का स्वागत है।

सांसद भगवंत मान ने कहा कि कि आम आदमी पार्टी पहली पार्टी है जिसने किसान आंदोलन में भाग लिया और किसानों का समर्थन किया। पार्टी की दिल्ली सरकार और कार्यकर्ताओं ने आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए हरसंभव सहयोग किया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से 21 मार्च को बाघापुराना में किसान महासम्मेलन किया जा रहा है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के नेशनल कनवीनर अरविंद केजरीवाल किसानों को संबोधित करेंगे। महासम्मेलन में किसान के अलावा किसानी से जुड़े मजदूर, कारोबारी भी भारी संख्या में शामिल होंगे। महासम्मेलन के लिए वे 3 दिनों से पंजाब के विभिन्न जिलों के गांवों की चौपाल, सार्वजनिक स्थलों पर जनसभाएं कर रहे हैं जिसमें उनके साथ किसान खुद-बखुद जुड़ रहे हैं।

भगवंत मान बोले कि किसान आंदोलन फेल नहीं हुआ बल्कि फैल चुका है, राजस्थान, हरियाणा, यूपी के अलावा बंगलादेश में भी किसानों के हक में बड़ी रैलियां हो रही हैं। वहीं कृषि कानून के मुद्दे पर भाजपा-अकाली व कांग्रेस समेत तीनों पार्टियों ने मिलकर किसानों के जीवन को खतरे में डाल दिया और इन्होंने हर मोर्चे पर किसानों को बर्बाद करने वाला कदम उठाया। उन्होंने कहा कि 2013 में इन तीनों दलों ने सर्वसम्मति से पंजाब विधानसभा में किसानों को कॉरपोरेटों का बंधुआ बनाने वाला कानून कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट पारित किया।

खबरें और भी हैं...