पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सावधान रहे सतर्क रहे:कोई पैसे लेकर पुलिस में भर्ती करवाने को कहे तो झांसे में न आएं

बठिंडा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साल 2016 में बठिंडा तथा मानसा में हुई पुलिस भर्ती में नौजवानों से ठगी मारने वाले गिरोह का पुलिस ने किया था पर्दाफाश

पंजाब पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बीच पुलिस में नौकरी लगवाने वाले ठग भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया या अन्य माध्यम से यदि आपका कोई दोस्त या जान पहचान वाला पंजाब पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर पैसे मांग रहा है, या आपको पुलिस में भर्ती कराने का झांसा दे रहा है तो सावधान हो जाएं, पूरी तहकीकात कर लें। आपकी जल्दबाजी कहीं आप ही भारी ना पड़ जाए। बठिंडा पुलिस इस संबंध में लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

ऐसे ठगों के संपर्क करने पर पुलिस को करें सूचित
पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा है कि पंजाब पुलिस इन दिनों अलग अलग कैडरों में पुलिस भर्ती निकाली गई है जिसके तहत अलग अलग जिलों में ट्रेनिंग सेंटर भी स्थापित किए गए हैं। इस दौरान पैसे लेकर भर्ती करवाने वाले ठग भी सरगर्म होंगे। इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें तथा किसी के झांसे में नहीं आएं। यदि कोई व्यक्ति पैसे लेकर भर्ती करवाने का झांसा देता है तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाए।

बठिंडा व मानसा पुलिस ने किया था गिरोह का पर्दाफाश
साल 2016 में बठिंडा में चल रही पुलिस भर्ती में पास करवाने का झांसा देकर युवकों से मोटी रकम ऐंठने वाले दो सदस्यीय गिरोह का बठिंडा पुलिस ने पर्दाफाश किया था। पुलिस ने इस संबंध में गिरोह के मेंबर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 50 हजार रुपये भी बरामद किए थे।

पूछताछ में इस बात का खुलासा भी हुआ था कि गिरोह के सदस्यों ने अलग-अलग लोगों से पुलिस भर्ती के नाम पर 8 लाख 50 हजार रुपये ठगे थे। इसी तरह अगस्त 2016 में ही मानसा पुलिस ने दो सदस्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह 10 से अधिक बेरोजगार युवकों के साथ 12 लाख रुपयों से अधिक की ठगी कर चुका था।

पंजाब पुलिस में 634 पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू
जिक्रयोग है कि पंजाब पुलिस ने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कानूनी, फोरेंसिक और फाइनेंस विभागों के लिए कुल 634 पदों पर भर्ती शुरू की है। जिसमें फाइनेंस में 81,फोरेंसिक में 174, कानूनी में 131 तथा आईटी में 248 पद हैं। इसके अलावा अलग अलग कैडरों में एसआई के 560 पदों पर भी भर्ती निकली है।

जिसमें सब इंस्पेक्टर (इन्वेस्टिगेशन) के 289 पद, सब इंस्पेक्टर (सशस्त्र पुलिस) के 97 पद, सब इंस्पेक्टर (जिला कैडर) के 87 पद तथा सब इंस्पेक्टर (इंटेलिजेंस कैडर) के 87 पद शामिल हैं। पुलिस की नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए आवेदन करने का यह शानदार मौका है।

खबरें और भी हैं...