पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:मांगें न मानने पर प्रधान मुख्य वनपाल दफ्तर के आगे धरना देंगे जंगलात वर्कर

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जंगलात वर्कर्स यूनियन पंजाब की बठिंडा इकाई की बैठक सोमवार को बठिंडा नर्सरी में की गई जिसमें प्रांतीय महासचिव जसवीर सिंह सीरा विशेष तौर पर शामिल हुए। जिला प्रधान जसपाल सिंह जस्सी ने चेतावनी दी कि उनकी मांगें पूरा न करने पर 23 सितंबर को प्रांतीय कमेटी के फैसले के अनुसार प्रधान मुख्य वनपाल के दफ्तर के आगे रोष प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें बठिंडा से भारी संख्या में सदस्य शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि जंगलात विभाग वर्करों की मांगों की ओर से बिलकुल ध्यान नहीं दे रहा जबकि वे पिछले 3-4 महीने से मांगें मनवाने को संघर्ष कर रहे हैं जिनमें बजट आने के बावजूद भी वर्करों को समय पर वेतन नहीं दिया जाता, वर्करों को पिछले कई महीने से वेतन नहीं दिया गया जिसकी वजह से वर्करों के घर-परिवार का गुजर-बसर में मुश्किलें आ रही हैं।

तीन साल की सेवा पूरा करने वाले वर्करों को बिना शर्त पक्का करके एक्ट 2016 को लागू किया जाए, कच्चे वर्करों का मेडिकल होने के बावजूद अभी तक उन्हें पक्का नहीं किया गया। जंगलात विभाग और पंजाब सरकार की ओर से नर्सरी में फ्री पौधे दिए जा रहे हैं जबकि पौधे तैयार करने वाले वर्करों को वेतन नहीं दिया जा रहा। बैठक में अमृतपाल सिंह, जसविंदर सिंह, जगजीत सिंह, हशविंदर सिंह, मेजर सिंह आदि ने शिरकत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें