पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यूटिलिटी न्यूज:बैंक में जरूरी काम है तो उसे पहले ही निपटा लें क्योंकि इस महीने कई छुटि्टयां

बठिंडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अगस्त में स्वतंत्रता दिवस, त्योहार और गजटेड छुट्टियों समेत 10 दिन बैंक बंद रहेंगे, जिससे बैंक से जुड़े जरूरी कामकाज प्रभावित होंगे। अगस्त में कई बार लगातार दो दिन बैंकों में छुट्टी रहने वाली है। बैंक में कोई जरूरी काम है तो उसे पहले ही निपटा लें। वैसे तो बैंकों की ओर से ज्यादातर बुनियादी सेवाएं ऑनलाइन दी जा रही हैं जोकि छुट्टियों वाले दिन भी ये सेवाएं जारी रहती हैं, ग्राहक इसका फायदा उठा सकते हैं।

कुछ कामों के लिए बैंक जाने की जरूरत पड़ती है। छुट्टियों की शुरुआत अगस्त महीने की पहली तारीख शनिवार को बकरीद से हुई जबकि 2 को रविवार के बाद 3 को रक्षाबंधन वाले दिन बैंक खुलेंगे। 4-5-6-7 अगस्त को कामकाज के बाद 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक नहीं खुलेंगे और 9 अगस्त को रविवार की छुट्टी है। सोमवार-मंगलवाार यानी 10-11 अगस्त को दो दिन के कामकाज के बाद 12 अगस्त को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे।

वीर-शुक्रवार यानी 13 व 14 अगस्त को बैंक रूटीन में खुलेंगे जबकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय अवकाश है और अगले दिन 16 अगस्त को रविवार की छुट्टी है। इसके बाद सोमवार से बैंकों में 5 दिन काम चलेगा व 22 अगस्त को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक नहीं खुलेंगे और 23 को रविवार है। वहीं 24 से पूरा सप्ताह काम के बाद 30 अगस्त को रविवार की छुट्टी है।

अगस्त महीने में 2, 9, 16, 23, 30 को 5 रविवार हैं। वहीं 5 शनिवार में से 1, 8, 15 व 22 अगस्त को बैंक बंद रहेंगे जबकि 12 को जन्माष्टमी की छुट्टी है। इस तरह से अगस्त माह छुट्‌टियों के नाम रहेगा। महीने का तीसरा हिस्सा केवल छुटि्टयों में निकल जाएगा जिससे लोगों के बैंकों से संबंधित काम नहीं होंगे इसलिए समय पर काम निपटाएं।

छुट्‌टी दिवस
1 अगस्त बकरीद
2 अगस्त रविवार
8 अगस्त दूसरा शनिवार
9 अगस्त रविवार
12 अगस्त जन्माष्टमी
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस
16 अगस्त रविवार
22 अगस्त चौथा शनिवार
23 अगस्त रविवार
30 अगस्त रविवार

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें