पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:रबी की फसल की बेहतरीन काश्त के लिए जरूरी नुक्ते किए साझा

बठिंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला सिखलाई अफसर डॉ. हरनेक सिंह के निर्देशानुसार गांव कोटफत्ता में किसान सिखलाई कैंप लगाया गया। ट्रेनिंग अफसर सेल डॉ. कंवल कुमार जिंदल की अध्यक्षता में लगाए कैंप में विभिन्न खेती माहिरों ने किसानों से रबी की फसल की बेहतर काश्त करने के लिए जरूरी नुक्ते साझा किए।

अपने संबोधन में डॉ. जिंदल ने किसानों को फसल पर गैर जरूरी खाद व दवाओं के खर्च को घटाने संबंधी सुझाव भी दिए। खेतीबाड़ी विकास अफसर डॉ. अजयपाल सिंह बराड़ ने किसानों को कनक की फसल की बीमारियों के बारे में बताते हुए पीली कुंगी के हमले से सचेत रहने को प्रेरित किया।

कैंप में विभिन्न खेती माहिरों ने किसानों से अपील की कि वे पिछले खरीफ सीजन के नरमे की छंटियों का बेहतर प्रबंध करें ताकि आने वाली रबी सीजन में नरमे की फसल को गुलाबी सुंडी के हमले से बचाया जा सके। कैंप में खेतीबाड़ी उप निरीक्षण हरयोध सिंह, मल्टीपर्पज कोआपरेटिव सोसायटी कोटफत्ता के प्रधान जसकरण सिंह समेत विभिन्न गांवों के किसान एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें