पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:कैंप में टीकाकरण और सेहत संबंधी दी जानकारी

रामपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल सर्जन बठिंडा डा. तेजवंत सिंह ढिल्लो के निर्देशानुसार तलवंडी साबो सिविल अस्पताल एसएमओ डा. गुरजीत सिंह के नेतृत्व में गांव राईया स्थित आंगनबाड़ी सेंटर नंबर -21 में टीकाकरण और सेहत संबंधी जानकारी देने के लिए जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में गर्भवती महिलाओं को जरूरत अनुसार खून की कमी को पूरा करने के लिए आयरन फोलिक एसिड और कैल्सियम की गोलियां दी गई। वहीं छोटे बच्चों को गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए विटामिन ए की खुराक पिलाई गई और उन्हें पेट के कीड़े मारने वाली दवा भी दी गई।

कैंप में उपस्थित महिलाओं को सेहत संबंधी जानकारी देते हुए सेहत कर्मचारी रमनदीप कौर ने बताया कि नव जन्में बच्चों व गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर संपूर्ण टीकाकरण व रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। सेहत विभाग में गर्भवती महिलाओं को रजिस्ट्रेशन करवाने से उन्हें सरकार द्वारा जारी सेहत सुविधा उपलब्ध करवाने में आसानी होगी और सेहत सुविधा प्राप्त करने में दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से सभी सिविल अस्पताल व सेहत केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं के इलाज, दवाईयां, प्रसव, ट्रांसपोर्ट सुविधा नि:शुल्क है। इसी प्रकार 17 से 19 जनवरी तक चलाए जा रहे पल्स पोलिया अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि लोग अपने 0 से 5 वर्ष तक बच्चों को पल्स पोलियो की बूंदें अवश्य पिलाए। इस मौके पर आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, मोनिका रानी, भरभूर सिंह के अलावा अन्य सेहत कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें