पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवाज बुलंद:कर्जा मुक्ति महिला मोर्चा ने लगाया धरना, उमस में नारेबाजी करते एक महिला बेसुध

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिनी सचिवालय के बाहर बुधवार को सुबह से बाद दोपहर तक औरत कर्जा मुक्ति मंच की ओर से धरना-प्रदर्शन किया और प्राइवेट फाइनांस कंपनियों, जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। लगातार कई घंटे तक गर्मी व उमस के बीच प्रदर्शन करते एक महिला बेसुध हो गई जिस पर पानी के छींटे मारकर व पानी पिलाकर प्राथमिक सहायता दी गई। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

औरत कर्जा मुक्ति मंच, देहाती मजदूर सभा, जमहूरी किसान सभा, भाकियू क्रांतिकारी, क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब व कीरती किसान यूनियन के नेताओं ने धरना-प्रदर्शन में शिरकत की। वक्ताओं ने कहा कि कोविड 19 महामारी से बचाव को लगाए लॉकडाउन के दरम्यान भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से किसी भी किस्म की कर्ज वसूली मुल्तवी करने की हिदायतें दी गई हैं। इसके बावजूद भी पंजाब एवं हन्य प्रदेशों में निजी फाइनांस कंपनियां की ओर से अपने कर्जदार गरीब श्रमिकों, विशेषकर महिलाओं से किश्तें वसूली को लेकर बेहद घटिया रवैया अपनाते हुए धक्केशाही और जिल्लत भरा व्यवहार करते हैं।

इन फाइनांस कंपनियों की ओर से कर्ज देते समय कर्जदारों से खाली कागज, प्रोनोट आदि पर दस्तखत व अंगूठा लगवा रखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गरीब व श्रमिक मार्च महीने से रोजगार से वंचित होने की वजह से कर्ज लौटाने में पूरी तरह से असमर्थ हैं। ऐसे में फाइनांस कंपनियों के करिंदों की ओर से किश्तों के लिए परेशान करने पर उनके पास सड़कों पर उतरने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। उन्होंने मांग उठाई कि इन प्राइवेट कंपनियों व फाइनांस कंपनियों, बैंकों की तमाम कागज पड़ताल के बाद खारिज करते उपयुक्त कानूनी कार्यवाही की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें