पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल डिस्टेंसिंग:सेना भर्ती के लिए कोविड-19 जांच को अस्पताल में उमड़ी युवाओं की भीड़

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल प्रबंधन ने नहीं किए सोशल डिस्टेंसिंग के लिए उचित प्रबंध

सिविल अस्पताल परिसर में स्थित फ्लू कार्नर में सोमवार को बड़ी तादाद में युवक कोरोना जांच कराने के लिए पहुंचे। यह युवक सेना में भर्ती होने के लिए जांच करा रहे हैं। इस दौरान फ्लू कार्नर ओपीडी में 466 लोगों की आरटीपीसीआर और 158 रैपिड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन हुई। सिविल अस्पताल के फ्लू कार्नर में एक दिन में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन हुई हैं। फ्लू कार्नर में कोविड सैंपलिंग करवाने के लिए अचानक बढ़ी भीड़ को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने कोविड सैंपलिंग की दो टीमें तैनात की, इससे पहले मात्र एक ही टीम द्वारा सैंपलिंग की जाती थी।

सेना की भर्ती में शामिल होने के लिए युवकों को कोरोना की जांच अनिवार्य है। जांच की नेगेटिव रिपोर्ट होने के बाद ही वह भर्ती स्थल में प्रवेश हो कर सकेंगे। इसके चलते सोमवार को बड़ी संख्या में युवक बठिंडा सिविल अस्पताल के फ्लू कार्नर में पहुंचे। अस्पताल खुलने से पहले ही रजिस्ट्रेशन काउंटर पर युवकों की लंबी लाइनें लग गई थीं। अस्पताल प्रशासन की ओर से न तो भीड़ को कंट्रोल करने और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए कोई उचित प्रबंध किए गए। युवाओं की संख्या ज्यादा होने के कारण सामान्य मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सिविल अस्पताल एसएमओ डॉ. मनिंदर पाल सिंह ने बताया की कोविड-19 की जांच कराने वालों की संख्या काफी अधिक रही। अस्पताल का प्रयास रहा कि सभी युवकों की कोविड-19 जांच जल्द से जल्द करा दी जाए। वहीं जिला कोविड सैंपलिंग अफसर डा. नरेश सिंगला ने बताया कि फ्लू कार्नर में सैंपलिंग के लिए अचानक बढ़ी भीड़ को देखते हुए सैंपलिंग की टीम बढ़ा दी गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें