पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:ऑनलाइन टीचिंग की टेक्नीक सीखी

बठिंडा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अध्यापन में नवीन तकनीक से अध्यापकों को अपडेट करने की कड़ी में एसएसडी वुमेंस इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी की ओर से पोस्ट कोविड 19 नई तकनीक के अनुसार शिक्षा की पुन: परिभाषा पर एक दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया। एनएसएस व रेड रिबन क्लब की ओर से करवाई कैपेबिलिटी डेवलपमेंट वर्कशाप में ऑनलाइन टीचिंग टेक्नोलॉजी पर आधारित रही।

रिसोर्स पर्सन एमआरएसपीटीयू कंप्यूटेशनल साइंसेज के मुखी संजय भटनागर ने फैकल्टी को विभिन्न ई स्रोत व प्लेटफार्म का चुनाव व इस्तेमाल करने में जानकारी दी ताकि आधुनिक ऑनलाइन टीचिंग टेक्नीक की पहचान की जा सके। क्लाउड मीटिंग एप जिनमें जूम, गूगल मीट जीओ मीट आदि के अभ्यास व वर्चुअल क्लासरूम एप जिनमें गूगल क्लासरूम के इस्तेमाल करने की जानकारी दी।

अध्यापकों को टीचिंग के नए तौर-तरीके भी सिखाए गए। कॉलेज के प्रधान एडवोकेट संजय गोयल, सचिव विकास गर्ग व प्रिंसिपल डॉ. नीरू गर्ग को नए सेशन में विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा प्रदान करने को किए जा रहे प्रयासों के लिए बधाई दी। वर्कशाप का आयोजन एनएसएस प्रोग्राम अफसर मोनिका बांसल, आरआरसी नोडल अफसर नवदीप कौर व सहायक प्रोफेसर मनु कार्तिकी ने किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें