पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि बिल:कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच कृषि बिल पर व्याख्यान होटल के बाहर आप और आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

बठिंडा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होटल की बैरिकेडिंग...होटल में प्रदर्शनकारियों को घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने मजबूत बैरिकेडिंग का सहारा लिया।
  • केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आढ़तियों को वीडियो कांफ्रेंस में समझाया सरकार का पक्ष, झेलना पड़ा विरोध

वीरवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति मल्होत्रा ईरानी द्वारा कृषि बिल पर दिल्ली से केंद्र का पक्ष क्लियर करने को बठिंडा प्रेस व आढ़तियों से बातचीत का बेहद चाक चौबंद सुरक्षा प्रबंधों में बीबी वाला रोड पर जिला भाजपा लीडरशिप द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया गया। दो चरणों में हुई इस वार्ता में जहां केंद्रीय मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग में केंद्र सरकार का कृषि बिल पर स्टैंड क्लियर कर राज्य सरकार व केंद्रीय कांग्रेस नेतृत्व विशेषकर राहुल गांधी पर निशाना साध रही थीं, वहीं होटल के बाहर आप के नेता काले झंडे लेकर नारेबाजी करते रहे।

पंजाब, हरियाणा व राजस्थान से आए से आढ़ती नेता होटल में आने से इंकार कर बाहर रोष जताते हुए प्रेस को बयान देकर चले गए। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पंजाब में प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा व एक महिला प्रदेश सचिव पर हुए हमले में भी कांग्रेस को दोषी ठहराया। उन्होंने अकाली दल से टूटे रिश्ते को लेकर बयान देने से पूरा बचाव किया, वहीं बिलों के विरोध को कांग्रेस का राजनीतिकरण करार दिया। पंजाब नेता तरूण चुघ ने रवनीत बिट्टू द्वार हमले की जिम्मेदारी लेने को कद बढ़ाने की होड़ बताया है।

स्मृति ईरानी के वीडियो कांफ्रेंस कार्यक्रम में जहां भाजपा नेता अंदर मौजूद थे, वहीं होटल के बाहर बैरिकेडिंग की गई थी जिससे आगे आम आदमी पार्टी के नेता काले झंडे लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे। एडवोकेट नवदीप जीदा, अनिल ठाकुर, अमृत अग्रवाल व अमरदीप राजन व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए स्मृति ईरानी के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि पुलिस पूरी तरह मुस्तैद थी तथा बैरिकेडिंग की गई थी। आप नेताओं ने कहा कि केंद्र के कृषि बिल दूसरी तरफ आढ़तियों के पंजाब नेता विजय कालड़ा, सतीश बब्बू के अलावा हरियाणा व राजस्थान के आढ़ती अंदर जाने की बजाए बाहर से ही इसका विरोध कर प्रेस से बातचीत कर बिल में आढ़तियों की रोजी रोटी छीनने का आरोप लगा दिया।

राजनीतिक पार्टियों में वर्चस्व बचाने की होड़ का रूप आन्दोलन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने देश के किसानों को आश्वस्त किया है कि एमएसपी जारी रहेगा, लेकिन कांग्रेस जानबूझ कर भ्रम फैला रही है तथा राजनीतिक दल अपनी साख बचाने को सड़कों पर उतरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसान मंडी में केंद्र द्वारा घोषित एमएसपी पर सरकारी एजेंसियों को फसल बेच रहे हैं तथा अब तक 3 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है। उन्होंने कहा कि पंजाब का किसान यह जान गया है कि केंद्र ने कृषि उपज मंडी समिति कानून को नहीं बदला है। उन्होंने कहा कि कपास की खरीद के लिए कई बार कांग्रेस सरकार से सीधे पैसे किसानों तक पहुंचाने का आग्रह कांग्रेस ठुकरा चुकी है।

केंद्र सरकार ने एक वर्ष में 90 हजार करोड़ की राशि सीधा किसानों के खाते में पहुंचाई है। बिल के बाद किसान अनुबंध कर अपनी फसल कहीं भी बेच सकता है। स्मृति ईरानी ने पंजाब में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों की कड़ी निंदा करते हुए संसद मे कांग्रेस नेता और सहयोगी दलों द्वारा संसद की गरिमा पर ठेस पहुंचाने की भी निंदा की। प्रेस वार्ता में शिअद से अलग होने की बात पर वह बात घुमा गईं, लेकिन उन्होंने व तरुण चुघ ने पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के वाहन पर हुड़दंगियों के एक समूह द्वारा हमले की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी सांसद रवनीत बिटटू द्वारा लेने को इसे कांग्रेस की अंतर्कलह व कद बड़ा करने की ख्वाहिश मात्र बताया है। वहीं उन्होंने चुनिंदा आढ़तियों से बातचीत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें