पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाइडलाइन जारी:साउणी की फसल के लिए मार्केट कमेटी ने किया खरीद प्रबंधों का मूल्यांकन, सीसीआई इस बार भी खरीदेगी नरमा

बुढलाडा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मार्केट कमेटी बुढलाडा की ओर से साउणी की फसल को ध्यान में रखते हुए खरीद प्रबंधों पर मूल्यांकन करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायतें जारी कर दी गई हैं। चेयरमैन खेम सिंह जटाना ने बताया कि विगत साल 10 लाख 47 हजार 52 क्विंटल धान और 4 लाख 62 हजार 75 क्विंटल नरमे की आमद को मद्देनजर रखते मुख्य यार्ड समेत 19 अनाज मंडियों के अलावा कोरोना महामारी के एहतियात को मद्देनजर रखते 8 ग्रामीण क्षेत्रों में नई मंडियां स्थापित करने की प्रवानगी भेजी गई है।

उन्होंने बताया कि किसानों को नरमे की खरीद का सही दाम दिलाने के लिए पंजाब मंडीकरण बोर्ड की हिदायत अनुसार काटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) की ओर से भी एक अक्टूबर से नरमे की खरीद शुरू की जा रही है। मार्केट कमेटी के सचिव मनमोहन सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में खरीद केंद्रों से अलावा गांव फफड़े भाईके दो, कुलाना, दातेवास, हीरो खुर्द, भादड़ा अाैर रामगढ़ दरयिापुर में अलग तौर पर खरीद केंद्र स्थापति करने के लिए मंडीकरण को सूची भेजी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें