पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने काले चोगे पहनकर जताया रोष

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन के आह्वान पर डीसी, एडीसी, रेवेन्यू समेत विभिन्न सरकारी दफ्तरों के मुलाजिमों ने सोमवार को पांचवें दिन भी कलमछोड़ हड़ताल रखी और काले चोगे पहनकर गुलामी दिवस मनाया। सोमवार को पहले कार्यदिवस को मुलाजिमों के हड़ताल पर होने की वजह से अपने सरकारी दस्तावेज एवं कामकाज के सिलसिले में मिनी सचिवालय पहुंचे लोगों को निराशा हुई।

हालांकि सेवा केंद्रों में आवेदन प्रक्रिया तो चल रही है, जबकि विभागीय कामकाज ठप होने की वजह से आवेदनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश प्रधान मेघ सिंह ने कहा कि पंजाब के मुलाजिमों की ओर से 6 से 14 अगस्त तक हड़ताल करके दफ्तरी कामकाज बंद किया जा रहा है। वहीं 18 अगस्त को पंजाब सरकार का सरकारी चक्का जाम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता संभालने के बाद खाली खजाने का ढिंढोरा पीटकर मुलाजिमों पर 200 रुपए प्रति महीना विकास टैक्स के नाम पर जजिया टैक्स थोप दिया और मुलाजिमों को डीए का 41 महीने का एरियर व जनवरी 2019, जुलाई 2019 व जनवरी 2020 डीए की 3 किश्तें भी नहीं दी। छठे पे कमीशन की रिपोर्ट लागू करने को 31 दिसंबर तक का समय बढ़ाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें