पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच जारी:बच्ची को एचआईवी खून चढ़ाने के मामले में एमएलटी रोमाणा पर इरादा कत्ल का केस, गिरफ्तार

बठिंडा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी अस्पताल में एक थैलेसीमिया पीड़ित बच्ची को एचआईवी खून चढ़ाने के मामले में आरोपी पाए गए ब्लड बैंक के पूर्व एमएलटी बलदेव सिंह रोमाणा पर चल रहे केस में कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को धारा 307(इरादा कत्ल) की बढ़ोतरी दी है। इरादा कत्ल की धारा लगने के बाद आरोपी बलदेव रोमाणा को सिविल अस्पताल पुलिस चौकी ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि महिला को एचआईवी खून चढ़ाने के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट में आरोपी पाई गई पूर्व बीटीओ डा. करिश्मा और एमएलटी रिचा गोयल पर कार्रवाई के लिए जांच जारी है।

बता दें कि सरकारी अस्पताल में 7 साल की बच्ची को जो एचआईवी पीड़ित का ब्लड चढ़ाया गया था, उसमें ब्लड बैंक के पूर्व एमएलटी बलदेव सिंह रोमाणा की लापरवाही सामने आई थी। एसएमओ डा. मनिंदर सिंह,डा. गुरमेल सिंह व डा. सीमा गुप्ता पर आधारित जांच कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार एमएलटी बलदेव सिंह रोमाणा ने एक साजिश के तहत एचआईवी डोनर को खूनदान करने के लिए बुलाया और ब्लड जारी होने के बाद बच्ची को लगने का इंतजार किया।

जांच कमेटी की रिपोर्ट बच्ची को खून चढ़ाने के मामले में बलदेव रोमाणा आरोपी पाए गए। सिविल सर्जन डा. अमरीक सिंह संधू ने बलदेव राेमाणा पर क्रिमनल केस दर्ज करने के लिए एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क को पत्र लिखा था। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने बीमारी फैलाने के आरोप के तहत केस दर्ज किया था और मामले की जांच शुरू कर थी। जांच पूरी होने के बाद शुक्रवार को केस में धारा 307 के अलावा अन्य धारा जोड़ने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है।

सिविल अस्पताल पुलिस चौकी इंचार्ज रमनदीप कौर के अनुसार बलदेव रोमाणा को गिरफ्तार कर लिया है। उधर महिला को एचआईवी खून चढ़ाने के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट में आरोपी पाई गई पूर्व बीटीओ डा. करिश्मा और रिचा गोयल पर अभी पुलिस कार्रवाई बाकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें