प्रदर्शन / मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने साैंपा ज्ञापन

X

  • रेगुलर करने की मांग को लेकर काले बिल्ले लगाकर शांतिमय प्रदर्शन किया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:11 AM IST

बठिंडा. कोरोना से जंग लड़ रहे मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने मंगलवार को वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल के एसएमओ डा. सुखजिंदर सिंह गिल को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान वर्करों ने काले बिल्ले लगाकर सरकार व विभाग के खिलाफ शांतिमय प्रदर्शन भी किया।

इस मौके जसविंदर शर्मा, एएनएम हरजिन्दर कौर, जसकिरन कौर, जसप्रीत कौर, दविंदर कौर के अलावा अन्य हेल्थ वर्कर मौजूद थे। हरजिंदर कौर ने कहा कि जिले में आए दिन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं।

मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों द्वारा संदिग्धों की जांच से लेकर उनकी तलाश भी उक्त हेल्थ वर्करों के माध्यम से करवाई जाती है। खतरे के बावजूद हेल्थ वर्कराें ने अपनी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा, लेकिन वर्तमान में हालात यह है कि सरकार व विभाग उनकी जायज मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रहे।

लॉकडाउन व कर्फ्यू दौरान मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने बिना किसी छुट्टी के लगातार 12 से 18 घंटे अपनी सेवाएं दी है और वर्तमान मे भी सेवाएं दे रहे हैं। इन दिनों सेहत विभाग की ओर से उन्हें टीकाकरण मुहिम में काम करने की हिदायतें दी गई हैं, जिसे वह करने से पीछे नहीं हट रहे हैं, लेकिन सरकार उन्हें कोरोना वायरस के बावजूद किसी भी तरह के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवा रही हैं, जबकि टीकाकरण मुहिम में उन्हें जिले भर में विभिन्न स्थानों में जाना पड़ रहा है।

इस स्थिति में कोरोना वायरस की चपेट में आने की सर्वाधिक संभावना रहती है। सरकार ने उन्हें सेहत बीमा स्कीम का लाभ भी नहीं दिया है। वही गंभीर बीमारी के फैलने की स्थिति में उनके व परिवार की सुरक्षा को लेकर सरकार व प्रशासन गंभीर नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना