पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि आर्डीनेंस का विरोध:किसानों ने दो घंटे किया नेशनल हाईवे जाम, रूट बदलने के बावजूद लगी वाहनों की कतारें

बठिंडा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन आपका हक पर सोशल डिस्टेंस जरूरी : घन्हैया चौक में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए किसान। इस दौरान जहां सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी वहीं कइयों के मास्क भी नहीं पहने थे। फोटो : एसएस सोनू
  • पूर्व सीएम के आवास से 300 मीटर दूर बेरिकेडिंग कर किसानों को रोका

खेती आर्डिनेंस का विरोध जताने को सड़कों पर उतरे किसानों के आंदोलन की वजह से अधिकतर नेशनल हाईवे प्रभावित रहे। पंजाब के 11 किसान संगठनों के प्रदेश स्तरीय आंदोलन के तहत दोपहर 12 से 2 बजे तक शहर में प्रवेश होने वाली मुख्य सड़कों पर चक्का जाम किया गया जिससे मंगलवार को ज्यादातर लोगों ने बाहरी शहरों में जाने के प्रोग्राम को फिलहाल टाल दिया जबकि ज्यादा जरूरी होने पर किसी परेशानी से बचने को लोगों ने सुबह 7 से 11 बजे तक ही आवागमन को तवज्जो दी।

नेशनल हाइवे के चक्का जाम और पूर्व मुख्यमंत्री के आवास के घेराव के लिए किसानों के काफिलों का दिन-भर आवागमन रहा जबकि सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को हर चौक-चौराहे पर पुलिस कर्मचारी मुस्तैद रहे। बठिंडा में हजारों किसानों ने भाई घन्हैया चौक का घेराव करके नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया। हालांकि धरना-प्रदर्शन दोपहर 12 से 2 बजे तक चला जबकि ट्रैफिक व्यवस्था की बहाली के लिए जिला प्रशासन ने बेरिकेडिंग करके रूट बदला। इससे बाहरी शहरों से आने वाले राहगीर नए रूट में उलझकर परेशान हुए, वहीं गांवों की लिंक छोटी सड़कों पर भारी वाहनों की लाइनें लगने से कई जगह जाम के हालात बने। जिला प्रशासन ने मुक्तसर, अबोहर-मलोट के अलावा कोटकपूरा-फरीदकोट की तरफ से आने वाले वाहनों का रूट डाइवर्ट कर दिया।

वहीं मानसा व डबवाली की ओर से मुक्तसर, अबोहर अथवा कोटकपूरा-फरीदकोट की ओर जाने वाले वाहनों को बदले रूट से निकाला।भाकियू एकता सिद्धूपुुर के प्रांतीय नेता काका सिंह कोटड़ा, बलदेव सिंह संदोहा व रेशम सिंह यात्री, भाकियू लक्खो के प्रांतीय नेता रामकरण सिंह, दारा सिंह, भाकियू राजेआल के सुरमुख सिंह सेलहराब, भाकियू कादियां से मग्घर सिंह मीयां के नेतृत्व में जिले भर से हजारों किसानों ने भाई घन्हैया चौक का घेराव करके मलोट-मुक्तसर तथा गोनियाना-कोटकपूरा नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया। किसान नेताओं ने कहा कि आज लगभग 19 से 20 जगहों पर सड़क आवागमन जाम किया गया। उन्होंने कहा कि यह खेती आर्डिनेंस अपने कारपोरेट घरानों बहुराष्ट्रीय कंपनियों को खुश करना मुख्य मकसद है न कि किसानों की आमदनी को दोगुना करना। सरकार को जमीन पर पैर नहीं डालने देंगे, चाहे कितनी भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े, वे इन खेती आर्डिनेंस बिल को रद करवाकर ही दम लेंगे। किसान नेताओं ने बताया कि कल 11 किसान संगठनों के आह्वान पर दिल्ली की ओर कूच किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें