पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:अभी सीटों की घोषणा नहीं, भाजपा उम्मीदवारों ने शुरू कर दिया प्रचार

बठिंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों की नाराजगी को देखते हुए उम्मीदवारों की घोषणा में हिचकिचा रही भाजपा

केंद्र सरकार से किसानों की नाराजगी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी नगर निगम, नगर कौंसिल व नगर पंचायत के चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा में हिचकिचा रही है और चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन शुरू होने पर भी सीटों का ऐलान नहीं किया गया है। असमंजस और कशमकश के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग वार्डों में उम्मीदवार के तौर पर चुनाव प्रचार करके लोगों से संपर्क करना भी शुरू कर दिया है।

खेती बिलों के देशव्यापी विरोध के बीच पंजाब में घोषित हुए
स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को अकेले चुनाव लड़ना होगा क्योंकि गठबंधन टूटने के बाद शिरोमणि अकाली दल अलग चुनाव लड़ रहा है। ऐसे में भाजपा को कांग्रेस, अकाली व आम आदमी पार्टी समेत 3 प्रतिद्वंद्वियों का सामना करना होगा।

भाजपा के लिए किसानों के आक्रोश और विरोध के बीच चुनाव लड़ना बेहद दुष्कर प्रतीत हो रहा है, ऐसे में पंजाब में अपना दमखम दिखाने के लिए भाजपा को चुनाव मैदान में डटने के लिए साहस बटोरा जा रहा है। इन विपरीत हालातों में ऐसी भी चर्चाएं रहीं कि कार्यकर्ता भाजपा के चुनाव निशान की बजाए आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारियों में हैँ। लगातार कई दिनों तक चली भाजपा कोर कमेटी की बैठकों में 50 वार्डों में उम्मीदवार तय नहीं किए जा पा रहे।

अलग-अलग वार्डों में 5 दिन से चल रहा है चुनाव प्रचार, वोटरों से साध रहे संपर्क
भले ही भाजपा आलाकमान ने उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक नहीं किए, लेकिन अलग-अलग वार्डों में प्रत्याशियों की ओर से पम्पलेट, स्टिकर घर-घर बांटे जा रहे हैं। 5 दिनों से वोटरों से संपर्क किया जा रहा है। इलाका निवासियों को हैरानी इस बात की है कि अभी तक भाजपा ने अधिकारिक तौर पर किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है तो आखिर वोट मांगने वाले कौन हैं। नामांकन शुरू होने तक भी भाजपा की ओर से सूची जारी न होने पर लोगों में उठ रहे सवालों पर विराम लगाने के लिए ही भाजपा उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है, इससे प्रतीत होता है कि इन्हें अंदरखाते मंजूरी मिल गई है जबकि किसान समर्थकों के विरोध से बचने के लिए नाम घोषित नहीं किए जा रहे।

रविवार को घोषित की जाएगी सूची : प्रधान
^बठिंडा नगर निगम के चुनाव के लिए भाजपा की ओर से मजबूत उम्मीदवार को ही सीट देने के लिए कोर कमेटी को गहन विचार-विमर्श करना पड़ा। आज शनिवार को कोर कमेटी ने लिस्ट फाइनल कर दी है जिसकी घोषणा 31 जनवरी को करते हुए सभी 50 वार्डों की सूची जारी की जाएगी।
- विनोद कुमार बिंटा, जिला प्रधान, भारतीय जनता पार्टी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें