पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:अब 4000 काेरोना संक्रमित, 71 हुआ मृतकों का आंकड़ा, शनिवार को चार मौतें, 98 नए केस मिले, 1028 एक्टिव

बठिंडा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को 98 नए केस सामने आए। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार पहुंच गया है। वहीं शनिवार को 4 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 71 हो गया है। गोनियाना मंडी स्थित जनता डेयरी वाली के 81 वर्षीय वृद्ध और संगरिया वासी 56 वर्षीय मरीज की निजी अस्पताल में मौत हो गई, मृतकों में अलग-अलग अस्पताल में दाखिल दो अन्य मरीज शामिल हैं।

वहीं, राहत की बात यह है कि 65 लोग डिस्चार्ज होकर घर लौट गए। जिले में अब 1028 एक्टिव केस हैं। जिला टीकाकरण अफसर डा. कुंदन कुमार पाल ने बताया कि अस्पतालों में 238 मरीज दाखिल हैं, 790 कोरोना पॉजिटिव होम आइसोलेट हैं। जिसमें स्टेज वन में 96, स्टेज टू में 120 व स्टेज तीन में 22 मरीजों का उपचार चल रहा है। पहली मौत फिरोजपुर के संगरिया वासी महिंदर सिंह की हुई।

56 वर्षीय महिंदर सिंह पिछले कई दिनों से लीवर की समस्या से जूझ रहे थे व दो दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव निकली, प्रैग्मा अस्पताल में शनिवार की सुबह करीब 8 बजे उनकी मौत हो गई। दूसरी मौत गोनियाना मंडी स्थित जनता डेयरी वाली के 81 वर्षीय वृद्ध राम सरूप सिंगला की हुई है। परिजनों द्वारा उन्हें बठिंडा के डॉ. अमित तनेजा अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया था।

उम्र अधिक होने के साथ उन्हें कई दिनों से घबराहट के साथ सांस लेने में आ रही थी, वहीं दो दिन पहले तेज बुखार की शिकायत के बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने गोनियाना मंडी स्थित श्मशान भूमि में नायब तहसीलदार रणवीर सिंह तथा रीडर गुरदीप सिंह की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया।
कैंट में सर्वाधिक मरीज
शनिवार को सर्वाधिक कैंट से 8 केस, जबकि एक निजी चैनल से 6 कर्मचारी, कोटशमीर से 1, पीरखाना रोड रामा मंडी से 1, रामा से 2, जिला परिषद के सामने से 1, आदेश कैंप से 1 डाक्टर समेत 2, भगता से 1, उधम सिंह नगर गली नंबर 20 से 1, गणेशा बस्ती गली नंबर 8 से 1, प्रैग्मा अस्पताल से 4 संक्रमित मरीज मिले हैं।

मानसा जिले में एक की मौत, 39 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

मानसा जिले में कोरोना के 39 नए पॉजिटिव केस सामने आये। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 373 हो गई है, वहीं शनिवार को ही बुढलाडा के 55 साल के एक व्यक्ति की गर्वमेंट मेडिकल कालेज फरीदकोट में मौत होने का समाचार मिला है। जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 16 हो चुकी हैं जिनमें 7 लोग बुढलाडा के हैं। 17 लोगों के ठीक होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें