पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब गर्भवती महिलाओं को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन:सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है, लेकिन गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह के बाद ही यह टीका लगवा पाएंगी

बठिंडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब गर्भवती महिलाओं को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है, लेकिन गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह के बाद ही यह टीका लगवा पाएंगी। जिले में भी गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण सभी केन्द्रों में जल्द शुरू किया जाएगा। इससे पहले टीकाकरण में शामिल मेडिकल स्टाफ को आवश्यक ट्रेनिंग दी जाएगी।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मीनाक्षी सिंगला ने बताया कि सरकार ने गर्भवती महिलाओं को भी टीका लगाने की अनुमति दे दी है, क्योंकि कोविड वैक्सीन का ऐसा कोई साइड इफेक्ट अभी तक सामने नहीं आया है, जिससे गर्भवती महिलाओं या उनके गर्भ में पल रहे बच्चों को कोई खतरा हो। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि अब गर्भवती महिलाएं भी अब टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा सकती हैं। उनके लिए प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों में अलग से व्यवस्था की गई है। गर्भवती महिलाएं कोरोना संक्रमित होती है तो उन्हें सीवियर डिजीज का खतरा होता है, जो महिलाएं 35 साल बाद गर्भवती होती हैं उन्हें यह खतरा ज्यादा है। गर्भवती के संक्रमित होने के कारण बच्चों को भी खतरा होता है।

खबरें और भी हैं...