पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नई गाइडलाइन:अब सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 6 से 10 व 10 से 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें, इसके बाद होगी एफआईआर

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल दुकानें 24 घंटे खुल सकेंगी, प्रतिदिन दोपहर 3 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा

दुकानदारों को आ रही दिक्कतों के मद्देनजर वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के निर्देशानुसार वीरवार को सीनियर कांग्रेस नेता जैजीत सिंह जोहल की अगुवाई में शिष्टमंडल डीसी बी श्रीनिवासन से मिला। बैठक के बाद जोहल ने बताया कि दुकानदार व अन्य व्यापारियों को आने वाली मुश्किलों के मद्देनजर वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की जिसके अंतर्गत व्यापारियों व मार्केट एसोसिएशन, व्यापार मंडल आदि के नेता बैठक में शामिल हुए।

व्यापारियों से सलाह-मशविरा के बाद फैसला हुआ कि सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 6 से 10 बजे तक दूध, ब्रेड, किरयाना, सब्जी-फल की दुकानें खुलेंगी जबकि सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बाकी सारी दुकानें खुलेंगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रतिदिन दोपहर 3 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा जबकि शुक्रवार को दोपहर 3 से सोमवार सुबह 5 बजे तक सख्त कर्फ्यू लगेगा। रेहड़ी चालक दोपहर 2 बजे तक शहर के मोहल्ले व गलियों में सब्जी-फल बेच सकेंगे जबकि इन्हें शहर के अन्य जगहों पर इन्हें रेहड़ी लगाने की मुकम्मल पाबंदी रहेगी।

वहीं रेस्टोरेंट, होटल, कैफे, कॉफी शॉप, फास्ट फूड आउटलेट, ढाबा, मिठाई की दुकान, बेकरी में ग्राहकों को बिठाने की पाबंदी रहेगी, सिर्फ किसी समागम के लिए होम डिलीवरी के लिए 2 बजे तक दुकानें खोली जा सकेंगी। बार, सिनेमा हाल, जिम, स्पा, स्वीमिंग पूल्स, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कांम्पलेक्स, अपनी मंडी आदि वीकली मार्केट, एंटरटेनमेंट पार्क, पार्क और पीजी, आदि बंद रहेंगे। यह आदेश 15 मई तक के लिए जारी किए गए हैं। उनके साथ अरूण वधावन भी हाजिर रहे। इस संबंध में एसएसपी भूपेंदरजीत सिंह ने कहा कि लॉकडाउन की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाया जाएगा, नियम नहीं मानने पर एफआईआर की जाएगी।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...