कोरोना / दुबई से बठिंडा लौटे एनआरआई की रिपोर्ट आई पॉजटिव

NRI report returned positive from Bathinda from Bathinda
X
NRI report returned positive from Bathinda from Bathinda

  • 5 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें 4 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बठिंडा. बठिंडा में शुक्रवार को एक व्यक्ति को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस बारे में डीसी बठिंडा बी श्रीनिवासन ने बताया कि वीरवार को 5 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें एक 4 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव व एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजटिव आई है। उक्त सभी लोग मानसा रोड़ स्थित आइएचएम में सेहत विभाग की निगरानी में कोरंटाइन थे। कोरोना पॉजटिव आया व्यक्ति कुछ दिन पहले दुबई से बठिंडा पहुंचा था।

बठिंडा पहुंचने पर कोरंटाइन दौरान 5 लोगों की सैंपलिंग की गई तो इसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजटिव व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।  इससे पहले जिला प्रशासन व सेहत विभाग की ओर से शुक्रवार सुबह दो मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा दिया गया था, विभाग द्वारा अलग-अलग दिनों में कुल 43 कोरोना पॉजटिव मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज करके घर भेजने के बाद एक बार कोरोना से छुटकारा पा लिया था, लेकिन देर शाम 5 सैंपलों की प्राप्त रिपोर्ट में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजटिव मिलने से चिंता बढ़ा गई।

पहले पॉजिटिव पाए गए 43 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए

नए नियम के तहत वीरवार को 1 और शुक्रवार को 2 और मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। जिले में 43 कोरोना पॉजिटव मरीजों पाए गए थे, जिसमें एक बठिंडा उधम सिंह नगर की 70 वर्षीय महिला थी, इसके अलावा 42 श्री हजूर साहिब वापस आए श्रद्धालु व राजस्थान से वापस आए मजदूर शामिल थे। उक्त सभी मरीज जांच दौरान स्वस्थ पाए गए व उनमें कोरोना के लक्षण नहीं मिले, जिस कारण उन्हें अलग-अलग दिनों में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

मानसा में 10 और मरीज हुए ठीक, अस्पताल से छुट्टी मिली

कोरोना पॉजिटिव मरीजोंं के संपर्क में आने वाले तंदरुस्त हुए 10 लोगों को शुक्रवार काे सिविल अस्पताल मानसा से छुट्टी दे दी गई है। जिससे जिले में अब पॉजिटिव केसों की संख्या दो रह गई है। जानकारी के अनुसार जिले में मार्च के दौरान पॉजिटिव पाए गए निजामुदीन से लौटे पांच लोगों के बाद इनकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ते 33 हो गई थी। जिसके बाद कुल 12 मरीज सिविल अस्पताल में दाखिल थे। जिनमें से 10 मरीजों को छ़ुट्टी देने के बाद इनकी संख्या 2 रह गई है। जिनका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। डिप्टी कमिश्नर मानसा गुरपाल सिंह चहल ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेहत विभाग की ओर से मेडिकल अफसर डॉ. रणजीत सिंह राय की अगुवाई में सैंपल लेने के लिए टीम का गठन किया गया। जिनकी ओर से 1699 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए और उनमें से 33 सैंपल पॉजिटिव पाए जाने के अलावा 1666 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाए गर मरीजों का सिविल अस्पताल मानसा में इलाज किया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना