पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:स्वतंत्रता दिवस समारोह में केवल झंडारोहण व परेड की सलामी होगी

बठिंडाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे, बच्चे और आम पब्लिक की नहीं होगी एंट्री
Advertisement
Advertisement

आजादी दिवस का समागम भी लॉकडाउन की हिदायतों के पालन के अंतर्गत सीमित ही रहेगा, इस बार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में निर्धारित समय पर झंडारोहण होगा और परेड की सलामी ही होगी। मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम के जिलास्तरीय समारोह में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल झंडा लहराएंगे और पंजाब पुलिस व एनसीसी कैडेट्स की परेड की सलामी लेंगे।

राष्ट्रगान गाकर शहीदों को नमन करते किया जाएगा और इलाका निवासियों के नाम संदेश दिया जाएगा। समारोह स्थल पर आम पब्लिक को भी नहीं बुलाया जाएगा, प्रशासनिक अधिकारी के अलावा अन्य लोगों का समारोह स्थल पर प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। आजादी दिवस समारोह का आम पब्लिक के लिए लाइव प्रसारण किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण से बचाव को बरते जा रहे एहतियात के तहत स्वतंत्रता समारोह में किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। वहीं स्वतंत्रता संग्रामियों और विशेष उपलब्धि वाले सम्मानित भी नहीं किए जाएंगे तथा जरूरतमंदों को सिलाई मशीनें व ट्राइसाइकिल वितरण का भी कार्यक्रम नहीं होगा। डिप्टी डीईओ इकबाल सिंह ने बताया कि अक्सर 1 अगस्त से ही स्वतंत्रता समारोह की तैयारियां शुरू हो जाती हैं लेकिन इस बार सरकार की हिदायतों के अनुसार स्कूली विद्यार्थियों की ओर से किसी तरह की पीटी शो, देशभक्ति पर कोरियोग्राफी के अलावा गिद्दा व भंगड़ा आदि किसी तरह की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां नहीं होंगी। बच्चों व अध्यापकों को आजादी दिवस के लाइव प्रसारण को अपने घर पर बैठकर देखने की हिदायत दी गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement